वीडियो : नगर परिषद का महा अभियान, दो क्विंटल प्लास्टिक कैरी बैग और थर्माकोल प्लेट जब्त ..

दुकानदारों को यह सख्त हिदायत दी गई है कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक से बने उत्पादों का विक्रय और भंडारण नहीं करें. बावजूद इसके जो लोग मानने को तैयार नहीं है उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है. 





- लगातार जारी है नगर परिषद का अभियान
- कार्यपालक पदाधिकारी कर रही थी अभियान का नेतृत्व


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर बिहार में सिंगल यूज प्लास्टिक के बैन होने के बाद नगर परिषद के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है इस तरह के एक अभियान के दौरान सिविल लाइंस मोहल्ले में छापेमारी की गई जहां डॉक्टर एस एन पांडेय के क्लीनिक के पीछे एक गोदाम में छापेमारी करने पर वहां दो क्विंटल प्लास्टिक कैरी बैग तथा थर्माकोल से बने प्लेट, थाली, कटोरी आदि बरामद किए गए. छापेमारी दल का नेतृत्व कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम कर रही थी. इस दौरान दुकानदार ने कार्यपालक पदाधिकारी से खूब आरजू-मिन्नत की उनका कहना था कि वह इसे दूसरे राज्यों में भेज देंगे लेकिन, कार्यपालक पदाधिकारी ने वरीय अधिकारियों के आदेश का हवाला देते हुए उनकी एक न सुनी और सभी सामान जब्त कर लिया गया.



दरअसल, बिहार में 1 जुलाई से सिंगल न्यूज़ प्लास्टिक पर बैन लगा दिया गया है. इसके बाद प्लास्टिक कैरी बैग के साथ-साथ थर्माकोल से बने पत्तल कटोरी तथा प्लास्टिक के सिंगल यूज़ ग्लास पर पूरी तरह से रोक लगाई गई. दुकानदारों को यह सख्त हिदायत दी गई है कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक से बने उत्पादों का विक्रय और भंडारण नहीं करें. बावजूद इसके जो लोग मानने को तैयार नहीं है उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी दल में कार्यपालक पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रधान सहायक यशवंत सिंह, सहायक कर दारोगा नरसिंह चौबे, नवीन कुमार पांडेय, दीपक कुमार, वाहिद अहमद तथा नगर परिषद के अन्य कार्यालय कर्मी मौजूद थे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments