चुरामनपुर में बने नवनिर्मित मंदिर में एक साथ शिव परिवार व राम दरबार के दर्शन ..

बताया कि ग्रामीण जन के सहयोग से भव्य मंदिर का निर्माण कराया गया है जो अलौकिक दृश्य उत्पन्न कर रहा है साथ ही लोगों के लिए दर्शनीय बना हुआ है. मंदिर में बजरंगबली, राम दरबार, शिव परिवार के लिए मूर्तियों को जयपुर और मकराना से मंगाया गया है. 



- नर्मदेश्वर महादेव एवं बजरंगबली की प्राण प्रतिष्ठा के साथ हुआ भव्य भंडारा 
- राष्ट्रीय राजमार्ग-84 के चौड़ीकरण के दौरान दूसरी जगह पुनर्स्थापित किया गया मंदिर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चुरामनपुर गांव में स्थापित नर्मदेश्वर महादेव एवं बजरंगबली की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंगलवार को विशाल भंडारा का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. दरअसल, फोरलेन के निर्माण के कारण मुख्य सड़क पर बने बजरंगबली के मंदिर को विस्थापित करते हुए गांव में लाया गया था, जहां ग्रामीणों द्वारा  मंदिर का निर्माण कराया गया. 




विगत 14 जुलाई को हरिकीर्तन के साथ ही कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया था एवं 15 जुलाई को जल यात्रा के साथ प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू किया गया, मंगलवार को अनुष्ठान का समापन एवं पूर्णाहुति की गई तथा भव्य भंडारे का आयोजन किया गया. 

इस संबंध में मंदिर निर्माण समिति के सदस्य चित्रकेत पांडेय ने बताया कि ग्रामीण जन के सहयोग से भव्य मंदिर का निर्माण कराया गया है जो अलौकिक दृश्य उत्पन्न कर रहा है साथ ही लोगों के लिए दर्शनीय बना हुआ है. मंदिर में बजरंगबली, राम दरबार, शिव परिवार के लिए मूर्तियों को जयपुर और मकराना से मंगाया गया है. इस अवसर पर कौशल पांडे, रवि शंकर पांडे, प्रेम शंकर मिश्रा, विद्यापति पांडेय भुटेली पांडेय, सोनू पांडेय, सुधीर लाल  समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.
















Post a Comment

0 Comments