वीडियो : जिले को मिले नौ अत्याधुनिक एंबुलेंस व एक शव वाहन ..

बताया कि बताया कि बिहार सरकार के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के एक फोन कॉल पर मात्र 20 से 35 मिनट के अंदर आधुनिक उपकरणों से लैस एंबुलेंस की सेवा देने का ऐलान किया गया है. इसी कड़ी में बक्सर जिले को आधुनिक सुविधाओं से लैस नौ नई एंबुलेंस मिली हैं.





- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
- सभी पुराने एंबुलेंसों का भी होता रहेगा संचालन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा जिले को अत्याधुनिक एंबुलेंस प्रदान किए गए हैं साथ ही साथ एक शव वाहन भी दिया गया है. शुक्रवार को समाहरणालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा नौ एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से रवाना किया गया.

मौके पर डीएम ने बताया कि बताया कि बिहार सरकार के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के एक फोन कॉल पर मात्र 20 से 35 मिनट के अंदर आधुनिक उपकरणों से लैस एंबुलेंस की सेवा देने का ऐलान किया गया है. इसी कड़ी में बक्सर जिले को आधुनिक सुविधाओं से लैस नौ नई एंबुलेंस मिली हैं. जिसमें पांच एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एवं चार बेसिक सुविधाओं से लैस हैं. जिसमे पांच एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम में से दो सदर अस्पताल को, एक चौसा, एक नावानगर एवं एक ब्रह्मपुर को दिया गया है.

चार बेसिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस में से एक सदर अस्पताल बक्सर, एक डुमरांव, एक नावानगर एवं एक इटाढी को दिया गया है. इस एंबुलेंस में मरीज की देखभाल के लिए एक इमेटी रहेगा. जिसके साथ ऑक्सीजन, मेडिसिन, मेडिकल इंक्यूमेंट, के साथ मॉनिटर ईसीजी प्राथमिक उपचार रोगी के स्ट्रक्चर के अलावा रोगी बेड के साथ स्वजनों के बैठने के लिए सीट की व्यवस्था के साथ सभी अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं. सभी एंबुलेंस जीपीएस एवं टैब से लैस हैं ताकि कहीं से इसकी मॉनिटरिंग की जा सके. दुर्घटना वाले क्षेत्रों को एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा, इसके लिए मरीजों एवं परिजन को टोल फ्री नंबर 102 पर कॉल कर एंबुलेंस की सुविधा ले सकते हैं. 

वीडियो  : 




















Post a Comment

0 Comments