वीडियो : सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए ईंट निर्माता ..

लागत खर्च काफी बढ़ गया था वहीं, दूसरी तरफ सरकार के द्वारा भी टैक्स के रूप में अतिरिक्त भार लाद दिया गया है. इतना ही नहीं सरकार के द्वारा तमाम टैक्स लगाए जाने के बावजूद उनसे ईंट की खरीद भी नहीं की जा रही है. अब निर्माण कार्यों में ऐश ब्रिक का प्रयोग हो रहा है. ऐसे में ईंट भट्ठा संचालकों के समक्ष भारी संकट खड़ा हो गया है.

 





- कहा 14 लाख  लोगों को सीधा रोजगार देने के बावजूद सरकार नहीं कर रही सहयोग
- लागत मूल्य बढ़ने के कारण हो रही परेशानी, तब तक सरकार ने बढ़ा दिया टैक्स

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य ईंट निर्माता संघ के द्वारा नगर के स्टेशन रोड स्थित वृंदावन वाटिका में एक बैठक की गई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार के द्वारा ईंट-भट्ठा संचालकों को लगातार प्रताड़ित किए जाने के विरोध स्वरूप सभी ईट भट्ठा संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. सरकार ने फिर भी अपना रवैया नहीं बदला तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. संचालकों का कहना है कि पूरे राज्य में तकरीबन 14 लाख लोगों को सीधा रोजगार देने के बावजूद भी सरकार का रवैया उनके प्रति बिल्कुल गलत है.



बैठक को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पहले जहां कोयले की कीमत बढ़ी होने के कारण लागत खर्च काफी बढ़ गया था वहीं, दूसरी तरफ सरकार के द्वारा भी टैक्स के रूप में अतिरिक्त भार लाद दिया गया है. इतना ही नहीं सरकार के द्वारा तमाम टैक्स लगाए जाने के बावजूद उनसे ईंट की खरीद भी नहीं की जा रही है. अब निर्माण कार्यों में ऐश ब्रिक का प्रयोग हो रहा है. ऐसे में ईंट भट्ठा संचालकों के समक्ष भारी संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में सरकार की तरफ से उन्हें राहत देने की कोई पहल नहीं की जाती है तो इसका जमकर विरोध होगा. 

मौके पर राज्य ईंट निर्माता संघ के अध्यक्ष मुरारी कुमार मनु, चक्की जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि परमानंद यादव के साथ-साथ शंभूनाथ सिंह, निर्मल पहलवान, राजू कुमार उपाध्याय, अशोक कुमार सिंह, अरविंद कुमार राय, सुरेश राय, जितेंद्र कुमार सिन्हा, डब्लू पाठक, उपेंद्र साह, राघव जी राय, मनोज कुमार राय, ओम प्रकाश राय, अरुण कुमार राय, मुकेश कुमार सिंह, पवन कुमार चौहान, तेज नारायण उपाध्याय, राजेश कुमार, पंकज कुमार सिंह, राजा पांडेय, मनोहर कुमार, रामाशंकर प्रधान, मुन्ना सिंह, विकास राय, प्रकाश कुशवाहा, अनंत भारती, प्रमोद दूबे समेत सैकड़ों ईंट निर्माता मौजूद रहे.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments