श्मशान के रास्ते हेतु जमीन देने वालों को एसडीएम ने किया सम्मानित ..

कहा कि विगत 5 वर्षों से किए जा रहे हैं संघर्ष का आज परिणाम मिला है जिसमें चौसा के संभावित तत्वों के सहयोग तथा जिला पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी की तत्परता से श्मशान घाट का कायाकल्प हो रहा है जिससे कि तकरीबन 300 गांवों के लोग उत्तरायणी गंगा के समीप अपने स्वजनों का अंतिम संस्कार करने पहुंचेंगे.





- चौसा में श्मशान घाट तक जाने के लिए दी है रैयती जमीन
- सबसे अधिक जमीन स्वर्गीय महेश तिवारी के स्वजनों जनों ने दी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सदर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा रविवार को चौसा पहुंचे, जहां उन्होंने श्मशान घाट तक जाने के लिए मुख्य सड़क से रास्ता निर्माण हेतु जमीन की मापी की गई. मापी में यह पाया गया कि स्वर्गीय महेश तिवारी के खानदान के लोगों की काफी जमीन को लिए बगैर रास्ता का निर्माण संभव नहीं है. जब स्वर्गीय महेश तिवारी के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने इस बात की सहमति दे दी, जिसके बाद मुख्य सड़क से श्मशान घाट तक पथ निर्माण का रास्ता साफ हो गया.

अनुमंडल पदाधिकारी तथा अन्य प्रबुद्धजनों की सहमति से यह तय हुआ की स्वर्गीय महेश तिवारी की जमीन रास्ते के निर्माण में सबसे अधिक लिए जाने के कारण इस मार्ग का नाम उन्हीं के नाम पर रखा जाएगा. मौके पर उन्होंने सभी भक्तों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया.

मौके पर चौसा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य पूजा देवी के द्वारा उनकी निधि से श्मशान घाट पर बैठने के लिए शेड पानी की व्यवस्था हाई मास्क लाइट एवं अन्य इंतजामों को करने के लिए जिला परिषद सदस्य की निधि खर्च करने की सहमति दी गई मौके पर पवनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रोहित ओझा ने सड़क निर्माण के लिए पंचायत निधि से पैसा उपलब्ध कराने तथा मनरेगा द्वारा मिट्टी भराई का कार्य कराने की बात कही वहीं मजदूर नेता डॉ मनोज यादव ने कहा कि विगत 5 वर्षों से किए जा रहे हैं संघर्ष का आज परिणाम मिला है जिसमें चौसा के संभावित तत्वों के सहयोग तथा जिला पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी की तत्परता से श्मशान घाट का कायाकल्प हो रहा है जिससे कि तकरीबन 300 गांवों के लोग उत्तरायणी गंगा के समीप अपने स्वजनों का अंतिम संस्कार करने पहुंचेंगे साथ ही बक्सर स्थित मुक्तिधाम लोगों की भीड़ में कमी होगी. 

मौके पर  डॉ मनोज यादव और जिला परिषद सदस्य पूजा देवी तथा पवनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रोहित ओझा के साथ साथ रयत धनजी तिवारी, रामचरित्र तिवारी, पूर्व उप मुखिया शांति देवी, पंचायत समिति सदस्य बबन यादव, कृष्णा राय विजय तिवारी, रामाश्रय यादव, चौसा प्रखंड के उप प्रमुख मोहित दूबे के साथ-साथ लाल बाबू चौधरी, सुनील कुमार मालाकार, अधिवक्ता इंजीनियर नितेश उपाध्याय, मुन्ना यादव डॉ अश्विनी कुमार वर्मा, माझा बहेलिया के साथ-साथ राजस्व कर्मचारी, अंचल अमीन एवं भारी संख्या में लोग मौजूद रहे,।




















Post a Comment

0 Comments