वीडियो : जिला मुख्यालय के एमपी उच्च विद्यालय में ही निकली प्रवेशोत्सव की हवा ..

दूसरी तरफ जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागते नज़र आ रहे हैं. विद्यालयों की शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा अन्य अधिकारी समय-समय पर विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण भी कर रहे हैं लेकिन, हालात अब भी बदहाल हैं. 






- नामांकन की प्रक्रिया जानने के लिए घंटों तक भटकते रहे अभिभावक
- विद्यालय से नदारद मिले प्रधानाध्यापक व शिक्षक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां सरकार एक जुलाई से पंद्रह जुलाई तक प्रवेशोत्सव चला कर वर्ग अष्टम व नवम में नामांकन के लिए बच्चों व उनके अभिभावकों को प्रेरित रही है वहीं, दूसरी तरफ जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागते नज़र आ रहे हैं. विद्यालयों की शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा अन्य अधिकारी समय-समय पर विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण भी कर रहे हैं लेकिन, हालात अब भी बदहाल हैं. 

इस बात को सच साबित करने वाली घटना सोमवार को जिला मुख्यालय के एमपी उच्च विद्यालय में उस वक्त सामने आई जब सदर प्रखंड के निवासी एक व्यक्ति अपने बच्चे के नामांकन की प्रक्रिया जानने के लिए वहां पहुंचे लेकिन, आश्चर्यजनक रूप से वहां यह बताने वाला भी कोई नहीं था. ऐसे में हैरान-परेशान व्यक्ति को यह समझ नहीं आया कि वह करें तो क्या करें? इस बाबत प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि वहस्वयं इस मामले की जांच करेंगे.


दरअसल, सदर प्रखंड के छोटका नुआंव निवासी सच्चिदानंद सिंह नामक व्यक्ति अपने पुत्र के नवम कक्षा में नामांकन की प्रक्रिया जानने के लिए विद्यालय में पहुंचे थे लेकिन, विद्यालय में इस बात की जानकारी देने वाला कोई भी नहीं था. कुछ देर तक विद्यालय के कर्मियों ने उन्हें लोगों इधर से उधर टहलाया लेकिन, बाद में कोई भी यह बता नहीं सका. 

सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि उन्होंने जब पूछताछ की तो यह ज्ञात हुआ कि प्रधानाध्यापक विजय कुमार मिश्रा छुट्टी पर है उनके स्थान पर कोई महिला शिक्षिका प्रभार में हैं. जब उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि वह महिला शिक्षिका कहां हैं तो यह ज्ञात हुआ कि वह जलपान के लिए गई हैं. दिन में तकरीबन 12:00 बजे पहुंचे सच्चिदानंद सिंह 1:30 बजे तक प्रभारी प्रधानाध्यापक के वापस लौटने का इंतजार करते रहे लेकिन जो वह नहीं आई तो उन्होंने फिर पूछताछ की यह ज्ञात हुआ कि वह जलपान करके लौटी नहीं है. हार-थक कर उन्होंने मीडिया कर्मियों को इस बात से अवगत कराया. 

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments