वीडियो : कारोबारियों का दुस्साहस! बिहार में शराब भेजने के लिए ट्रेन को ही रोका ..

बताया कि जैसे इस बात की सूचना मिली की पीडीडीयू से रवाना होते ही कुछमन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेन पुलिंग कर शराब की खेप चढ़ाई गई है, पुलिस सक्रिय हो गई और फिर ट्रेन में सवार होकर तस्करों की तलाश करने लगी. 






- कारोबारियों को ट्रेन से शराब की खेप के साथ किया गिरफ्तार
- यूपी और बिहार आरपीएफ तथा जीआरपी ने एक साथ की कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद यूपी से शराब की खेप लेकर आ रहे कई तस्करों और अवैध कारोबारियों को नियमित रूप से पकड़ा जाता रहा है, बावजूद इसके तस्करों के हौसले कम नहीं हो रहे हैं. शनिवार को तो उन्होंने हद कर दी. मुंबई से चलकर पटना को जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस में पीडीडीयू-दानापुर रेल खंड के कुछमन रेलवे स्टेशन के समीप शराब तस्करों ने चेन पुलिंग कर शराब की खेप चढ़ानी शुरु कर दी. एक बार में जब पूरी खेप नहीं चढ़ी तो उन्होंने दोबारा और तिबारा चेन पुलिंग की. बार-बार चेन पुलिंग और शराब तस्करों का यह कारनामा देखकर यात्रियों में से किसी ने दानापुर कंट्रोल को इस बात की सूचना दी, जिसके बाद तुरंत ही आरपीएफ बक्सर और दिलदारनगर तथा जीआरपी बक्सर और दिलदारनगर को सूचित किया गया. तुरंत ही पुलिस टीमें एक्टिव होकर ट्रेन में सवार हो गई. ट्रेन में लगातार तलाशी ली जाने लगी. इसी बीच रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन तक पहुंच गई. तभी पुलिस की गिरफ्त में अलग-अलग बोगियों में बैठे तीन शराब कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. तीनों के पास से अलग अलग ब्रांड की कुल 576 बोतल शराब बरामद हुई. तीनों को बक्सर आरपीएफ पोस्ट लाया गया, जहां से उन्हें जीआरपी के हवाले कर दिया गया. जीआरपी ने उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेज दिया.


जानकारी देते हुए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि जैसे इस बात की सूचना मिली की पीडीडीयू से रवाना होते ही कुछमन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेन पुलिंग कर शराब की खेप चढ़ाई गई है, पुलिस सक्रिय हो गई और फिर ट्रेन में सवार होकर तस्करों की तलाश करने लगी. जो तस्कर पकड़े गए उनसे पूछताछ की गई और उनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश की गई लेकिन, उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. उन्होंने बताया कि पकड़े गए शराब कारोबारियों में पटना जिले के रानी तालाब के रहने वाले राजकुमार, बिहटा के रहने वाले सतीश कुमार और पालीगंज के रहने वाले प्रियांशु कुमार शामिल हैं. तीनों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

वीडियो : 



















Post a Comment

0 Comments