वीडियो : एमपी उच्च विद्यालय की प्रभारी एचएम ने पूछा, कैसे होता है नामांकन? डीइओ ने कहा, होगी कार्रवाई ..

बताया कि भले ही प्रवेशोत्सव चलाने की बात कही जा रही हो लेकिन अब तक यह मार्गदर्शन ही नहीं मिला है कि, जिले के प्रतिष्ठित विद्यालयों में शुमार एमपी उच्च विद्यालय में नामांकन कैसे किया जाएगा? बकौल, प्रभारी प्रधानाध्यापिका पिछले दिनों जब प्रधानाध्यापक विजय कुमार मिश्रा ने उन्हें प्रभार सौंपा तो भी उनके द्वारा यह नहीं बताया कि नामांकन कैसे करना है? 





- प्रवेशोत्सव के दौरान नहीं हो पा रहा एमपी उच्च विद्यालय में नामांकन
- प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा, नामांकन की प्रक्रिया नहीं जानना हास्यास्पद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एमपी उच्च विद्यालय में नवम कक्षा में नामांकन नहीं लिए जाने की खबर प्रकाशित प्रकाशित होने के बाद विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका सामने आई हैं. उनका कहना है कि बच्चों का नामांकन नहीं होने के लिए शिक्षा विभाग जिम्मेदार है. उन्होंने बताया कि भले ही प्रवेशोत्सव चलाने की बात कही जा रही हो लेकिन अब तक यह मार्गदर्शन ही नहीं मिला है कि, जिले के प्रतिष्ठित विद्यालयों में शुमार एमपी उच्च विद्यालय में नामांकन कैसे किया जाएगा? बकौल, प्रभारी प्रधानाध्यापिका पिछले दिनों जब प्रधानाध्यापक विजय कुमार मिश्रा ने उन्हें प्रभार सौंपा तो भी उनके द्वारा यह नहीं बताया कि नामांकन कैसे करना है? 

दूसरी तरफ प्रभारी प्रधानाध्यापिका के इस तरह के  बयान के संदर्भ में पूछने पर प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी नाजिश अली ने कहा है कि यह बात अपने आप में हास्यास्पद है कि किसी प्रधानाध्यापिका को यह नहीं ज्ञात हो कि नामांकन कैसे लेना है! उन्होंने कहा कि मामला निश्चित रूप से बेहद गंभीर है. ऐसे में वह जानकारी लेकर उचित कार्रवाई करेंगे.




दरअसल, बिहार सरकार के द्वारा 1 जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के नौवीं कक्षा में नामांकन के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को प्रवेशोत्सव नाम दिया गया है लेकिन, इस अभियान की स्थिति जिले में ठीक नहीं है. यहां विद्यालयों में शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के द्वारा नामांकन करने में आनाकानी की जा रही है. 

ऐसा ही एक मामला सोमवार को सामने आया था जब अपने बच्चे के नामांकन की प्रक्रिया जानने के लिए एक अभिभावक एमपी उच्च विद्यालय में पहुंचे थे. वहां शिक्षकों ने उन्हें इधर से उधर खूब दौड़ाया और यह कहा कि प्रधानाध्यापक छुट्टी पर हैं. प्रभारी प्रधानाध्यापिका से बात की गई तो उन्होंने भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया हालांकि, प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मामले की जांच करने की बात कही थी लेकिन, व्यस्तताओं का हवाला देकर वह मामले की जांच नहीं कर पाएं हैं. 

बहरहाल, शिक्षा विभाग के इस रवैये से नवम कक्षा में अपना नामांकन कराने को इच्छुक विद्यार्थियों के हाथ केवल निराशा ही लग रही है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments