वीडियो : पड़ोसी ने निसंतान वृद्धा को ठगा, अपने नाम करवा ली साढ़े चार बीघा जमीन ..

मामले का खुलासा होने के बाद पीड़िता ने पहले अपने पड़ोसी से इस बात की शिकायत की लेकिन, जब उन लोगों ने उसे अपने यहां से भगा दिया तो महिला जिलाधिकारी के यहां अपनी गुहार लेकर पहुंची.

 





- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गांव गांव का है मामला
- डीएम से मिलने के लिए पहुंची वृद्धा, दिया आवेदन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नदाव गांव की रहने वाली एक वृद्ध महिला से उसके पड़ोसी ने गलत तरीके से तकरीबन एक करोड़ रुपए मूल्य की साढ़े चार बीघा जमीन अपने नाम पर रजिस्ट्री करवा ली है. मामले का खुलासा होने के बाद पीड़िता ने पहले अपने पड़ोसी से इस बात की शिकायत की लेकिन, जब उन लोगों ने उसे अपने यहां से भगा दिया तो महिला जिलाधिकारी के यहां अपनी गुहार लेकर पहुंची. महिला का कहना है कि उनके पड़ोसी ने उनसे यह कहा था कि वह उनके अन्य पाटीदारों से उनकी संपत्ति को अलग करवा देंगे, जिससे कि उन्हें अपना जीवन यापन करने में कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन, ऐसा न करते हुए पड़ोसी ने गलत तरीके से जमीन अपने नाम करवा ली. मामले में थानाध्यक्ष शिकायत करने पर उन्होंने भी कोई सुनवाई नहीं की. पीड़िता के आवेदन के आलोक में डीएम ने मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष को अग्रिम कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.



घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए नदांव गांव निवासी स्वर्गीय जोमधारी दूबे की पत्नी गिरजा देवी ने बताया कि वह एक 76 वर्षीय वृद्ध, अनपढ़ तथा संतानहीन महिला हैं. उनके पति का भी निधन हो चुका है. उनकी एक आंख पत्थर की है तथा दूसरी आंख से कम दिखाई देता है. 

महिला ने बताया कि उनके पड़ोसी अरविंद कुमार सिंह पिता मदन सिंह करीब 30 वर्षों से उनके पड़ोसी हैं. पड़ोसी होने के कारण उनका अरविंद सिंह से अच्छा संबंध था. पिछले 17 जून को दिन में तकरीबन 10:00 बजे अरविंद कुमार सिंह ने उन्हें यह कह कर कि वह उन्हें गंगा स्नान करा देंगे तथा उनकी जमीन जो संयुक्त खतियान में है उसको उनके नाम से अलग करवा देंगे ताकि, बुढ़ापे में जीवन बसर करने के लिए उन्हें कोई दिक्कत ना हो. उन्हें निबंधन कार्यालय ले गए जहां पहले से बनाई हुई योजना के तहत दस्तावेज पर उनका अनूठा तथा अंगुली के निशान लगाकर तकरीबन साढे 4 बीघे जमीन की रजिस्ट्री उन्होंने अपने नाम पर करवा ली. 

उनके साथ साथ उनके सहयोगी के रूप में यूपी के नदांव के ही स्वर्गीय ललन सिंह के पुत्र दीपक कुमार सिंह तथा उत्तर प्रदेश के चितबड़ा गांव निवासी शैलेंद्र सिंह के पुत्र विशाल सिंह तथा यूपी के ही एक अन्य व्यक्ति भी शामिल हैं. 

वृद्धा ने बताया कि इस घटना के कुछ दिन बाद अरविंद सिंह ने उनके चचेरे नाती प्रकाश दूबे को जब यह बताया कि उन्होंने यह जमीन खरीद ली है तब जाकर इस साजिश का पर्दाफाश हुआ मामले को लेकर वृद्धा ने मुफस्सिल थाने में आवेदन तो दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. ऐसे में परेशान होकर वह डीएम के यहां पहुंची. जिला पदाधिकारी ने पीड़िता के आवेदन को थानाध्यक्ष के यहां अग्रसारित कर दिया है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments