वीडियो : झाड़ियों में फेंकी मिली नवजात ..

देखा तो एक नवजात को लाल रंग के कपड़े में लपेट कर फेंका हुआ था. उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चाइल्डलाइन कर्मी की सहायता से बच्ची को अपनी अभिरक्षा में लिया तथा कार्रवाई के बाद उसे चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के समक्ष प्रस्तुत करने की कार्रवाई की जा रही है.




- अहिरौली बांध से हुई बरामदगी, चाइल्ड लाइन ने लिया अपनी अभिरक्षा में
-  सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत करने की तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली बांध पर सड़क किनारे झाड़ियों में लावारिस हालत में फेंकी एक नवजात बच्ची को बरामद किया है. पुलिस ने मामले की सूचना चाइल्डलाइन को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे चाइल्ड लाइन कर्मी बच्ची को लेकर कागजी कार्रवाई करते हुए उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं. बाल कल्याण समिति के निर्देश पर उसे सदर अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा केंद्र में रखा जाएगा.

वीडियो : 


इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक सुबह तकरीबन 6:00 बजे स्थानीय निवासी गुलशन सिंह राजपूत अहिरौली बांध पर टहलने के लिए निकले हुए थे. इसी बीच बांध पर ही एक जगह सड़क के किनारे उन्हें बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी, जब उन्होंने झाड़ियों में झांक कर देखा तो एक नवजात को लाल रंग के कपड़े में लपेट कर फेंका हुआ था. उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चाइल्डलाइन कर्मी की सहायता से बच्ची को अपनी अभिरक्षा में लिया तथा कार्रवाई के बाद उसे चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के समक्ष प्रस्तुत करने की कार्रवाई की जा रही है.

स्थानीय लोगों के द्वारा बच्चे को गोद लेने की बात पूछने पर चाइल्डलाइन के कर्मी संतोष कुमार ने बताया कि उचित कानूनी प्रक्रिया अपनाकर किसी भी बच्चे को गोद लिया जा सकता है लेकिन, सीधे तौर पर किसी बच्चे को अपने यहां रख लेना कानूनन अपराध है.


















Post a Comment

0 Comments