वीडियो : चेतावनी बिंदु पार कर गई गंगा खतरे के निशान से केवल 20 सेंटीमीटर नीचे, रामदास राय ओपी थाने पर भी मंडराया खतरा, सड़क मार्ग से टूटा कई गांवों का संपर्क ..

साथ के डेरा गांव के लोगों ने भी तटबंध पर अपना आशियाना बनाया हुआ है. फिलहाल गंगा के जलस्तर में तेजी जारी है. केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक जलस्तर दो सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. जलस्तर में लगातार तेजी जारी है. 




- चौसा के बनारपुर गांव में भी घुसा पानी
- साथ के डेरा गांव के लोगों ने तटबंध को बनाया आशियाना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में गंगा का उफान जारी है. गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ते हुए अब चेतावनी बिंदु के 40 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है जो कि अब खतरे के निशान से केवल 20 सेमी नीचे है. दियारा इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है बताया जा रहा है कि चौसा के बनारपुर गांव में पानी प्रवेश कर गया है वहीं, तिलक राय हाता गांव में भी पानी घुसा हुआ है. इतना ही नहीं रामदास राय ओपी थाने में भी पानी प्रवेश कर सकता है जिसके बाद थाने को वहां से हटा कर अस्थाई रूप से कोइलवर तटबंध पर शिफ्ट किया जा सकता है. डुमरांव एसडीपीओ राज ने बताया कि वह मामले की जानकारी ले रहे हैं. श्रीकांत राय के डेरा निवासी ललन यादव ने बताया कि गंगौली पंचायत स्थित गांव का सड़क मार्ग से संपर्क टूट गया है. अन्य कई गांवों का भी संपर्क सड़क मार्ग से टूट गया है. अब निजी नावों से ही आने जाने की मजबूरी है हालांकि, प्रशासन ने तौर पर कोई मदद नहीं मिल पाने का उन्होंने रोष जताया. उन्होंने कहा कि अंचलाधिकारी ने यह वादा किया था कि वह गांव की स्थिति देखने के लिए आएंगे लेकिन वह अब तक नहीं पहुंचे हैं.


इसके साथ ही साथ के डेरा गांव के लोगों ने भी तटबंध पर अपना आशियाना बनाया हुआ है. फिलहाल गंगा के जलस्तर में तेजी जारी है. केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक जलस्तर दो सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. जलस्तर में लगातार तेजी जारी है. 

गंगा के बढ़ते जलस्तर से केवल दियारा इलाके के नहीं बल्कि नगर के रामरेखा घाट गोलाघाट जैसे इलाकों में रहने वाले लोग भी अब डरे हुए हैं. गंगा की लहरें इतनी तेज है कि जिससे तेजी से कटाव भी हो रहा है. ऐसे में यदि यही स्थिति बनी रहे तो दुर्घटना की संभावना बढ़ जाएगी. 

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि हर तरह की स्थिति से निपटने की तैयारी पूरी कर ली गई है आश्रय स्थल भी चिन्हित कर लिए गए हैं, नावें भी तैयार हैं. प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है.






















Post a Comment

0 Comments