287 रेल कर्मियों को भेजा गया तिरंगा, वेतन से काटे जाएंगे पैसे ..

दबी जुबान से रेलकर्मी यह भी बता रहे हैं कि रेलवे के द्वारा वसूली की नई परंपराओं की शुरुआत की गई है. पहले जहां सवारी गाड़ी को स्पेशल ट्रेन बताकर एक्सप्रेस का किराया वसूला जा रहा है वहीं, अब पहली बार कर्मियों से तिरंगा के नाम पर वसूली हो रही है.




- हर घर तिरंगा अभियान को लेकर रेलवे ने की है तैयारी
- वसूली को लेकर कर्मियों में चर्चाओं का बाजार गर्म

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : हर घर तिरंगा अभियान आगामी 13 से 15 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. इस अभियान को लेकर रेलवे के सभी कर्मियों को रेलवे की तरफ से तिरंगा भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस तिरंगे के लिए उनके वेतन से 35 से 50 रुपये तक की कटौती की जाएगी. बक्सर के 287 रेल कर्मियों को दानापुर रेल मंडल की तरफ से तिरंगा भेजा गया है, लेकिन उन्हें अब तक यह नहीं बताया गया कि तिरंगे के लिए उनके वेतन से कितनी राशि की कटौती होगी? ऐसे में उनके बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि सभी "हर घर तिरंगा अभियान" को लेकर खासे उत्साहित हैं और इसे ऐतिहासिक कार्यक्रम बता रहे हैं.

उधर, दबी जुबान से रेलकर्मी यह भी बता रहे हैं कि रेलवे के द्वारा वसूली की नई परंपराओं की शुरुआत की गई है. पहले जहां सवारी गाड़ी को स्पेशल ट्रेन बताकर एक्सप्रेस का किराया वसूला जा रहा है वहीं, अब पहली बार कर्मियों से तिरंगा के नाम पर वसूली हो रही है.

परिचालन में 73 तथा यांत्रिक विभाग में 214 कर्मी हैं कार्यरत : 

बक्सर रेलवे स्टेशन के परिचालन विभाग में कुल 73 कर्मी कार्यरत हैं वह यात्रिक विभाग में कर्मियों की संख्या 214 है ऐसे में दानापुर रेल मंडल के द्वारा कुल 287 लोगों को तिरंगा भेजा गया हैं.




















Post a Comment

0 Comments