वीडियो : गोस्वामी तुलसीदास की 525 की जयंती पर चार अगस्त को महा महोत्सव का आयोजन ..

4 अगस्त को श्रावण शुक्ल सप्तमी के दिन 10:00 बजे से आयोजित जयंती महोत्सव में कवि कुल कमल दिवाकर महान संत राष्ट्रभक्त गोस्वामी तुलसीदास की जयंती मनाई जाएगी, जिसके द्वारा लोगों के बीच गोस्वामी तुलसीदास के विचारों को पहुंचाया जाएगा. 





- कार्यक्रम को लेकर आयोजित हुई बैठक
- प्रेस वार्ता कर दी गई कार्यक्रम की जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गोस्वामी तुलसीदास की 525 वीं जयंती के मौके पर महा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. स्थानीय रामलीला मंच पर आयोजित इस कार्यक्रम में 525 शंखों के द्वारा एक साथ शंखनाद किया जाएगा. इसके साथ ही 525 दीपों का प्रज्वलन करने के साथ-साथ अयोध्या से लाई गई मिट्टी में तुलसी के पौधों का रोपण कर उनका वितरण करने के साथ-साथ 525 श्री सुंदरकांड व हनुमान चालीसा ग्रंथ वितरण किया जाएगा. साथ ही साथ हवन पूजन तथा संत-विद्वानों के व्याख्यान एवं प्रवचन के द्वारा गोस्वामी तुलसीदास के जीवन चरित्र से लोगों को अवगत कराया जाएगा.



इस बाबत आयोजित बैठक के पश्चात प्रेस वार्ता करते हुए आचार्य कृष्णानंद शास्त्री पौराणिक जी महाराज ने बताया कि रामलीला मंच पर आगामी 4 अगस्त को श्रावण शुक्ल सप्तमी के दिन 10:00 बजे से आयोजित जयंती महोत्सव में कवि कुल कमल दिवाकर महान संत राष्ट्रभक्त गोस्वामी तुलसीदास की जयंती मनाई जाएगी, जिसके द्वारा लोगों के बीच गोस्वामी तुलसीदास के विचारों को पहुंचाया जाएगा. कार्यक्रम के संयोजक परशुराम चतुर्वेदी ने बताया की गोस्वामी तुलसीदास ने समाज में संस्कारों के बीजारोपण का जो कार्य किया है आज भी उस से प्रेरणा लेकर लोग अपने जीवन को धन्य बना रहे हैं.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments