बड़ी ख़बर : कल से और भी तेजी से बढ़ सकता है जलस्तर, जारी हुआ रेड अलर्ट ..

आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी अविनाश कुमार ने सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों को और हाई अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा है. साथ ही साथ नदियों के समीपवर्ती बसे लोगों को भी सतर्क रहने को कहा गया है.



- मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के आलोक में जारी किया गया पत्र
- भारी वर्षापात के कारण नदियों के समीपवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ की संभावना


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा गंगा किनारे बसे लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है, जिसमें यह बताया गया है कि मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा 27 एवं 28 अगस्त को हिमालय के तलहटी के इलाकों तथा राज्य के निकटवर्ती जिलों में भारी वर्षापात होने की संभावना है. ऐसे में नदियों के समीपवर्ती क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है.



बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी अविनाश कुमार ने सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों को और हाई अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा है. साथ ही साथ नदियों के समीपवर्ती बसे लोगों को भी सतर्क रहने को कहा गया है.

इस बाबत जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने जिले वासियों से यह आग्रह किया है कि खतरे के मद्देनजर सतर्क रहा जाए, साथ ही साथ जानमाल के किसी प्रकार की कोई क्षति ना हो इसके लिए आवश्यकतानुसार लोग नदियों के समीपवर्ती इलाके से सुरक्षित स्थानों की तरफ प्रस्थान कर जाए.






















Post a Comment

0 Comments