वीडियो : हर्षोल्लास के साथ मना भाई-बहन के प्रेम का त्योहार, छात्राओं ने अनुसूचित बस्ती के भाइयों को बांधी राखी, एसपी व एएसडीएम से लिया आशीर्वाद ..

अनुसूचित बस्ती के भाइयों के चेहरे पर सुखद मुस्कान थी वही छात्राओं के चेहरे पर भी अत्यंत उत्साह व रोमांच स्पष्ट दिखाई दे रहा था.  बाद में उन्होंने पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार को भी रक्षा सूत्र बांधा और आशीर्वाद प्राप्त किया. 




- जिले भर में रही रक्षाबंधन त्यौहार की धूम
-  एसपी ने छात्राओं को दिए जीवन में सफलता के संदेश


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में हर्षोल्लास के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया. बहनों ने जहां अपने भाइयों की आरती उतारते हुए उनकी कलाई पर राखी बांधकर उनसे अपनी रक्षा का संकल्प लिया वहीं, उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. उधर, सरस्वती विद्या मंदिर बालिका खंड की छात्राओं ने अनुसूचित बस्ती में पहुंचकर वहां रह रहे बच्चों को की बांधकर समानता का संदेश दिया. उन्होंने भाइयों की आरती उतारी तथा उन्हें मिठाइयां तथा चॉकलेट भी बांटे. इस तरह के कार्यक्रम से जहां अनुसूचित बस्ती के भाइयों के चेहरे पर सुखद मुस्कान थी वही छात्राओं के चेहरे पर भी अत्यंत उत्साह व रोमांच स्पष्ट दिखाई दे रहा था.  बाद में उन्होंने पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार को भी रक्षा सूत्र बांधा और आशीर्वाद प्राप्त किया. 




पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने सभी विद्यार्थियों को जीवन में सफलता का सूत्र बताते हुए कहा कि आज बच्चों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अनेक अवसर हैं. इनमें कोई जाति, धर्म, लिंग की बाधा भी नहीं है. ऐसे में सभी अपना मूल्यांकन और आत्म मंथन करें और बिना दूसरों की नकल किए अपनी पूरी ताकत के साथ अपने लक्ष्य की तरफ बढ़े. सफलता अवश्य प्राप्त होगी. उन्होंने बच्चों को आशीर्वाद के साथ साथ कुछ उपहार भी दिए.

विद्यालय के प्रधानाचार्य विमल कुमार पांडेय के मार्गदर्शन में छात्राओं के द्वारा समाज में जाकर रक्षा सूत्र बांधने और इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए आचार्य मनोज कुमार पांडेय आचार्य राममूर्ति कुमार एवं कुणाल कुमार ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया. आचार्य कुणाल कुमार ने बताया कि हमारी संस्था जाति विहीन समरस समाज की अवधारणा जहां सभी जातियों के लोग आपस में भाई-भाई की तरह रहते हैं जिसकी बानगी छात्राओं ने आज समाज के समक्ष प्रस्तुत भी की है.

वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments