वीडियो : हर घर तिरंगा अभियान के लिए निकली जागरूकता रैली, अधिवक्ताओं के बीच बांटे गए राष्ट्र ध्वज ..

सभी अपने-अपने घरों में दिनांक 13 अगस्त 2022 को प्रातःकाल में हीं झंडा फहराने का कार्य करें एवं इसे 15 अगस्त 2022 तक रहने दे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आप अपने आस-पड़ोस चौपाल पर भी अपने झंडे को फहराकर एकजुटता का प्रतीक बनें. 



- 13 से 15 अगस्त तक चलेगा अभियान
- न्यायिक पदाधिकारियों ने लोगों से की सहभागिता की अपील


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार, पटना एवं प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में आज व्यवहार न्यायालय स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकार से माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में "हर घर तिरंगा" कार्यक्रम को लेकर एक जागरूकता रैली अपराह्न 1:30 से निकाली गई. जागरूकता रैली व्यवहार न्यायालय से निकल कर ज्योति चौक गई. इसके साथ ही जिला अधिवक्ता संघ के द्वारा अधिवक्ताओं के बीच निशुल्क तिरंगा वितरित किया गया.



मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह- अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार बक्सर अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारी स्वतंत्रता की पहचान है, यह हमलोगों का अभिमान है, यह हमारे मन में देश के प्रति सम्मान की भावना जगाता है. इसलिए हमें इसका सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. इसी उपलक्ष्य में 13 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा अभियान पूरे जिले में चलाया गया है. इस अभियान में उन्होंने प्रत्येक नागरिक को अपने -अपने घर, दुकान, कार्यालय के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज लगाने की अपील की. साथ ही उन्होंनें कहा कि यह हम सब के प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी. जिला जज ने व्यवहार न्यायालय में कार्य करें रहे अधिवक्ताओं से अपील की है, वें अपने पास आने वाले मुवक्किल, वादी, प्रतिवादी को भी हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शामिल करने कार्य करें. उन्हें अपने -अपने घरों में झंडा फहराने को कहें.

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह- सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार धर्मेंद्र कुमार तिवारी ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान स्वतंत्रता दिवस समारोह का अहम हिस्सा है. यह पहल पूरे भारत में लोगों को भारत के नागरिकों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करती है. इस अभियान को 22 जुलाई को हमारे प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किया गया था. उन्होंने की जनता से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने का आह्वान किया है. ऐसे में सभी अपने-अपने घरों में दिनांक 13 अगस्त 2022 को प्रातःकाल में हीं झंडा फहराने का कार्य करें एवं इसे 15 अगस्त 2022 तक रहने दे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आप अपने आस-पड़ोस चौपाल पर भी अपने झंडे को फहराकर एकजुटता का प्रतीक बनें. 

मौके पर व्यवहार न्यायालय, में कार्यरत सभी न्यायाधीश, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बबन ओझा, सचिव विन्देश्वरी पांडेय, कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारी, सभी पैनल अधिवक्ता एवं पारा विधिक स्वयंसेवक मौजूद रहे. अधिवक्ता संघ के सचिव ने यह जानकारी दी कि सभी अधिवक्ताओं के बीच में नि:शुल्क तिरंगों का वितरण भी किया गया.

















Post a Comment

0 Comments