वृक्षों को राखी बांधकर शिक्षकों ने मनाया बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस ..

इन वृक्षों की रक्षा एवं इनके दीर्घायु जीवन के लिए हम सभी कल्पना करते हैं. साथ ही आम नागरिकों से की अपील करते हैं की अपने जीवन में वृक्षों के महत्व को समझते हुए उन्हें अंधाधुन काटने से बचें क्योंकि वृक्ष जीवन से लेकर मृत्यु तक हमारे प्रत्येक कार्य में सहयोगी होते हैं.

 






- लिया पौधों को संरक्षित करने का संकल्प
- लोगों से भी की पेड़ों को कटने से बचाने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के तहत डुमरांव में शिक्षकों के द्वारा आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम के अंतर्गत डीएस कोठी स्टेशन रोड से लेकर महाराजा कोठी के बीच वृक्षों को रक्षा सूत्र बांधा गया एवं वृक्षों की रक्षा करने हेतु आम नागरिकों से अपील की गई लोगों को वृक्ष हमारे जीवन के लिए कितनी उपयोगी हैं इसके बारे में भी बताया गया साथ ही अनुरोध किया गया की अति आवश्यक होने पर ही वृक्षों की कटाई की जाए प्रयास किया जाए कि हरे वृक्षों को ना काटा जाए क्योंकि वृक्ष केवल फल ही नहीं देते बल्कि छाया, ऑक्सीजन, फूल एवं पक्षियों के रहने का आश्रय भी देते हैं .



जिस प्रकार भाई बहन रक्षाबंधन के सूत्र के माध्यम से यह बताना चाहते हैं कि हम हमेशा एक दूसरे की रक्षा करेंगे एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते रहेंगे, इसी प्रकार इन वृक्षों की रक्षा एवं इनके दीर्घायु जीवन के लिए हम सभी कल्पना करते हैं. साथ ही आम नागरिकों से की अपील करते हैं की अपने जीवन में वृक्षों के महत्व को समझते हुए उन्हें अंधाधुन काटने से बचें क्योंकि वृक्ष जीवन से लेकर मृत्यु तक हमारे प्रत्येक कार्य में सहयोगी होते हैं.
 
इस कार्यक्रम में ज्ञान विज्ञान समिति बिहार बक्सर के शिक्षक डॉ मनीष कुमार शशि ,विजय लाल शर्मा ,अनीता यादव ,नसीम अंसारी, जुबेर विनम्रता देवी आदि सामाजिक कार्यकर्ता ने भाग ले एवं यह संकल्प भी लिया कि हम अपने पूरे जीवन काल में अधिक से अधिक वृक्षों को संरक्षित करेंगे.

















Post a Comment

0 Comments