वीडियो : ध्वजारोहण के साथ डीएम ने पेश की विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ..

जिला पदाधिकारी के द्वारा ध्वजारोहण करने के साथ-साथ जिले में चल रहे विकास योजना तथा उन से लाभान्वित होने वाले लोगों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. इसके साथ ही शराब बंदी कानून के अनुपालन के साथ-साथ कोविड तथा मंकी पॉक्स जैसे वायरस की भयावहता से फैलने वाले संक्रमण की भयावहता को कम करने के संदर्भ में भी लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई.




- सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों तथा लोगों को घरों पर भी फहराया तिरंगा
- तीन दिवसीय हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर भी लोगों में दिखा उत्साह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बक्सर में विभिन्न सरकारी तथा गैर सरकारी कार्यालयों, विद्यालयों तथा अन्य स्थानों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा स्थानीय किला मैदान में ध्वजारोहण

किया गया. जिला पदाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से परेड की सलामी भी ली. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम, बक्सर प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ शशांक शेखर, रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी समेत कई लोग मौजूद थे. उधर बिहार सरकार के द्वारा संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगाई गई है. 



मिला मैदान में जिला पदाधिकारी के द्वारा ध्वजारोहण करने के साथ-साथ जिले में चल रहे विकास योजना तथा उन से लाभान्वित होने वाले लोगों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. इसके साथ ही शराब बंदी कानून के अनुपालन के साथ-साथ कोविड तथा मंकी पॉक्स जैसे वायरस की भयावहता से फैलने वाले संक्रमण की भयावहता को कम करने के संदर्भ में भी लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई. डीएम ने कहा कि शराब एक सामाजिक बुराई है इसे दूर करने के लिए सरकार के द्वारा शराबबंदी कानून लाया गया. इस कानून के सफल कार्यान्वयन के लिए प्रशासन के द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है लेकिन, इसमें लोगों का भी सहयोग भी अपेक्षित है. डीएम ने जिले में चल रहे विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट लोगों के सामने रखी. इस दौरान जहां स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के लाभुकों को क्रेडिट कार्ड बांटे गए वहीं विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. केंद्रीय कारा में कारा अधीक्षक राजीव कुमार के नेतृत्व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, साथ ही ध्वजारोहण करने के पश्चात महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.


इसके अतिरिक्त पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम कारगिल शहीद स्मारक पर सुबह 8:40 पर ध्वजारोहण किया गया, तत्पश्चात 9: 00 बजे किला मैदान में मुख्य कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसके बाद 9:15 बजे आरपीएफ, 9:50 बजे समाहरणालय में, 10:10 पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय, 10:20 पर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय, 10:30 पर जिला परिषद कार्यालय, 10:35 पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय, 10:45 पर नगर थाना एवं 11:00 बजे पुलिस लाइन, तकरीबन 11:30 बजे रेडक्रॉस तथा इसके अतिरिक्त अन्य सरकारी तथा गैर सरकारी वह राजनीतिक कार्यालयों में ध्वजारोहण किया गया. वहीं इस बार "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त लोगों ने अपने अपने घरों पर भी शान से तिरंगा फहराया. 

वीडियो : 























Post a Comment

0 Comments