डीएम-एसडीएम के प्रयास से टूटने से बच गया हॉकी खिलाड़ियों का सपना ..

जिला खेल पदाधिकारी के द्वारा शुक्रवार से ही अनुशंसा देने में टालमटोल किया जा रहा था. कभी फार्म अधूरा होने की बात कह तो कभी अपनी अनुपस्थिति की बात कहते हुए वह टीम को जाने से रोक रहे थे. मंगलवार को टीम के प्रस्थान करने का अंतिम दिन था क्योंकि, दिन में 2:00 बजे सासाराम में राज्य स्तरीय टूर्नामेंट का उद्घाटन होना था. मोहर्रम की छुट्टी का बहाना बनाकर खेल पदाधिकारी के द्वारा यह कह दिया गया कि टीम इस साल खेलों में हिस्सा नहीं लेगी.




- हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद बक्सर से सासाराम रवाना हुई हॉकी टीम
- जिला खेल पदाधिकारी ही लगा रहे थे अड़ंगा
- राम नारायण के ट्वीट पर डीएम ने लिया संज्ञान, की कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सासाराम में आयोजित मेजर ध्यानचंद राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के लिए बक्सर से युवा खिलाड़ियों की एक टीम रवाना हो गई है जबकि, जिला खेल पदाधिकारी की लापरवाही के कारण टीम रवाना नहीं हो पाती लेकिन, बक्सर के जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा त्वरित कार्रवाई किए जाने से हॉकी खिलाड़ियों का सपना टूटने से बच गया. यह कहना है हॉकी संघ के सचिव सलमान खान का. 



उन्होंने बताया कि मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन सभी राज्यों में होता है जिसमें हर जिले के कोई एक स्कूल टीम हिस्सा लेती है, जिसे विद्यालय के प्राचार्य और जिला खेल पदाधिकारी की अनुशंसा की आवश्यकता होती है. राज्य में विजेता टीम राज्य के नाम से राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेती है.



इस राज्य स्तरीय टूर्नामेंट का मंगलवार से सासाराम में आगाज हो रहा था. हॉकी संघ के प्रयास से चुरामनपुर स्कूल के विद्यार्थियों की एक टीम तैयार थी जिसे प्राचार्य के अनुशंसा भी मिल गई लेकिन जिला खेल पदाधिकारी के द्वारा शुक्रवार से ही अनुशंसा देने में टालमटोल किया जा रहा था. कभी फार्म अधूरा होने की बात कह तो कभी अपनी अनुपस्थिति की बात कहते हुए वह टीम को जाने से रोक रहे थे. मंगलवार को टीम के प्रस्थान करने का अंतिम दिन था क्योंकि, दिन में 2:00 बजे सासाराम में राज्य स्तरीय टूर्नामेंट का उद्घाटन होना था. मोहर्रम की छुट्टी का बहाना बनाकर खेल पदाधिकारी के द्वारा यह कह दिया गया कि टीम इस साल खेलों में हिस्सा नहीं लेगी.


सचिव ने बताया कि इस बाबत उन्होंने खेल पदाधिकारी से फोन पर बात की तो उनसे भी बदतमीजी भरा व्यवहार किया गया. खेल पदाधिकारी इस बात पर अड़ गए थे कि किसी हालत में बक्सर की टीम इस बार खेलने नहीं जाएगी. बाद में मामले में सलमान ने अपने पूर्ववर्ती सचिव तथा जिला कांग्रेस कमेटी के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामनारायण को अवगत कराया. राम नारायण ने तुरंत ट्वीट और व्हाट्सएप के जरिए जिला पदाधिकारी अमन समीर तथा अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्रा के मोबाइल फोन पर इसकी सूचना जिसके बाद प्रशासनिक दबाव में दोपहर के बाद आनन-फानन में टीम को रवाना किया गया. सभी हॉकी खिलाड़ियों तथा नेताओं ने जिला पदाधिकारी तथा अनुमंडल पदाधिकारी का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया.

















Post a Comment

0 Comments