बिहार में फिर से महागठबंधन की सरकार, मुन्ना तिवारी बन सकते हैं मंत्री ..

खबर यह भी आ रही है कि नई सरकार बनी तो सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी उसमें मंत्री बनेंगे. इसके अतिरिक्त मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, शकील अहमद खान तथा राजेश राम के भी नाम चर्चा में है बताया जा रहा है कि बिहार में कांग्रेस के जो मंत्री बनेंगे उनके पास राजस्व, शिक्षा तथा उत्पाद जैसे विभाग होंगे.




- सियासी उठापटक के बीच जदयू ने कहा भाजपा को बाय-बाय
- उपमुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं तेजस्वी, गृह विभाग की भी मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच लगभग तय हो चुका है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री राज्यपाल फागू सिंह चौहान से मिलने के लिए निकल गए हैं. वहीं भाजपा कोटे के सभी मंत्री भी अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने जा रहे हैं. उनका नेतृत्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद कर रहे हैं. 

चर्चा यह भी है कि इस सरकार में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे पर तेजस्वी उप मुख्यमंत्री बनेंगे अथवा नहीं इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है हालांकि, राजद के अंदर से जो खबर आ रही है उसमें यह कहा जा रहा है कि राजद उप मुख्यमंत्री पद के साथ-साथ गृह विभाग को भी अपने पास रखना चाहता है. इसी बीच एक खबर यह भी आ रही है कि नई सरकार बनी तो सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी उसमें मंत्री बनेंगे. इसके अतिरिक्त मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, शकील अहमद खान तथा राजेश राम के भी नाम चर्चा में है.बिहार में कांग्रेस के जो मंत्री बनेंगे उनके पास राजस्व, शिक्षा तथा उत्पाद जैसे विभाग होंगे.


इसके पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जदयू के विधायक और सांसदों की बैठक हुई वहीं, राबड़ी देवी आवास पर राजद, कांग्रेस एवं वाम दलों के विधायकों की बैठक की गई. बैठक के बाद नया राजनीतिक समीकरण बनाने पर सहमति बन गई. माना जा रहा है कि भाजपा बिहार में भी महाराष्ट्र जैसा खेल करना चाहती थी. यहां आरसीपी एकनाथ शिंदे की भूमिका अदा करने वाले थे लेकिन, उसके पूर्व ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पासा पलट दिया.




















Post a Comment

0 Comments