नगर में लागू होगा वन-वे ट्रैफिक प्लान, नागरिकों से मांगे गए सुझाव ..

इस बाबत जारी पत्र में यह बताया गया है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कुछ भागों में वन-वे ट्रैफिक की आवश्यकता है. जिसके तहत मॉडल थाना चौक से एकल मार्ग से होते हुए वाहन रामरेखा घाट, पीपी रोड होते हुए सिंडिकेट तक जाएंगे तथा फिर दूसरी ओर से एकल मार्ग का प्रयोग करते हुए वापस लौटेंगे. 

 




- मॉडल थाना चौक से सिंडिकेट तथा फिर वापसी के लिए भी बना सिंगल-वे प्लान
- लोगों में किया प्रशासनिक पहल का स्वागत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर में यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा नगर के कुछ भागों में वन-वे ट्रैफिक सिस्टम किए जाने की पहल की जा रही है, जिसके तहत रामरेखा घाट पीपरपांती रोड, सिंडिकेट तक एकल मार्ग से वाहनों का परिचालन तथा फिर वापसी में भी एकल मार्ग के द्वारा मॉडल थाना चौक तक पहुंचने की व्यवस्था की गई है. आरक्षी अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा इस प्लान पर चर्चा करने के पश्चात नागरिकों से भी सुझाव मांगे गए हैं. नागरिकों ने भी प्लान पर सहमति जताई है और इससे बेहतर पहल बताया है. उधर इस संदर्भ में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दीपक कुमार से रेड क्रॉस के वरिष्ठ सदस्य एवं शांति समिति के सदस्य हनुमान प्रसाद अग्रवाल, पत्रकार बबलू उपाध्याय व अन्य बुद्धिजीवियों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और उनसे से रेलवे स्टेशन के बाहर सड़क पर भी ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में सहयोग मांगा. जिस पर उन्होंने सकारात्मक पहल करते रहने की जानकारी दी और कहा कि आगे भी यह जारी रहेगी.



मंगलवार को इस बाबत पत्र के जारी होने के पश्चात लोगों ने इसका स्वागत किया और कहा कि प्रशासन के द्वारा निश्चित रूप से यह बेहतर पहल की गई है. ई-रिक्शा चालक गुड्डू कुमार ने इसी तरह के ट्रैफिक प्लान को लागू करने की सलाह दी, सिविल लाइंस मोहल्ले के निवासी कौशिक कुमार भी इस व्यवस्था को बेहतर पहल बता रहे हैं तथा यह उम्मीद जता रहे हैं कि इससे ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म होगी.

ये है रूट, इन नंबरों पर भेज सकते हैं सुझाव :

एसपी नीरज कुमार सिंह के द्वारा इस बाबत जारी पत्र में यह बताया गया है कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कुछ भागों में वन-वे ट्रैफिक की आवश्यकता है. जिसके तहत मॉडल थाना चौक से एकल मार्ग से होते हुए वाहन रामरेखा घाट, पीपी रोड होते हुए सिंडिकेट तक जाएंगे तथा फिर दूसरी ओर से एकल मार्ग का प्रयोग करते हुए वापस लौटेंगे. वन-वे व्यवस्था को लेकर नागरिक अनुमंडल पदाधिकारी के व्हाट्सएप नंबर 9473191241, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के मोबाइल नंबर 9431800090, यातायात प्रभारी के मोबाइल नंबर 9546453479 तथा सायबर सेल प्रभारी के मोबाइल नंबर 6207968628 पर सुझाव दिए जा सकते हैं.

















Post a Comment

0 Comments