वीडियो : बढ़ते जलस्तर ने बढ़ा दी चिंता, एसडीएम ने किया निरीक्षण ..

फिलहाल प्रशासन ने हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. उन्होंने कहा कि आश्रय स्थल चिन्हित है लेकिन अभी कहीं से भी किसी ग्रामीण ने यह नहीं बताया कि उन्हें इस तरह की आवश्यकता है कि उन्हें आश्रय स्थल में जाना पड़े.



- कहा, प्रशासन ने कर रखी है पूरी तैयारी, लगातार की जा रही मॉनिटरिंग
- निरीक्षण के दौरान मौजूद रही अंचलाधिकारी तथा रेडक्रॉस के सचिव

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. गंगा के दबाव के कारण सहायक नदियां भी उफान पर है नहरों में भी पानी लबालब भर गया है. ऐसे में तमाम पदाधिकारी लगातार बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, अंचलाधिकारी प्रियंका राय तथा रेडक्रॉस के कार्यकारी सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने सदर अनुमंडल के गोविंदपुर, जरीगांवा, चक्रहंसी के साथ-साथ सोमेश्वर स्थान तथा त्रिमुहानी घाट के समीप के इलाकों का निरीक्षण किया. 




अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि निश्चित रूप से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है जिसके अवलोकन के लिए वह गोविंदपुर गांव में गए थे, जहां उन्होंने देखा कि जलस्तर बढ़ा है लेकिन, अभी सड़क से संपर्क कटा नहीं है. पशु चारे के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से पशुओं को चारे की परेशानी हो रही है, जिसका अवलोकन किया जा रहा है वहीं, सकेप्रति घंटे गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी की मॉनिटरिंग की जा रही है जिसके आधार पर आगे की कार्ययोजना भी बनाई जा रही है. फिलहाल प्रशासन ने हर तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. उन्होंने कहा कि आश्रय स्थल चिन्हित है लेकिन अभी कहीं से भी किसी ग्रामीण ने यह नहीं बताया कि उन्हें इस तरह की आवश्यकता है कि उन्हें आश्रय स्थल में जाना पड़े.

प्रशासनिक आश्वासनों पर पूर्व मुखिया को भरोसा नहीं :

छोटका नुआंव पंचायत के पूर्व उप मुखिया संजय राय का कहना है कि जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है तथा कई गांव उसकी जद में आ गए हैं. हजारों की आबादी प्रभावित हुई है. पशुओं के लिए रोपा गया चारा जलमग्न हो गया है. प्रशासन कई तरह के दावे कर रहा है हालांकि, प्रशासनिक दावे कभी भी धरातल पर नहीं उतरते हैं ऐसे में इस साल भी उन्हें कोई विशेष उम्मीद नहीं है.






















Post a Comment

0 Comments