स्कूली बच्चों ने भी मनाई जश्न-ए-आजादी ..

कहा कि आजादी के आंदोलन  में कई शहादतों एवं कुर्बानियों के पश्चात हमें यह आजादी मिली है. ऐसे में शहीदों की शहादत को याद करते हुए हमें अपने देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने में अपना योगदान देना चाहिए. 





- अलग-अलग विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम
- वीर शहीदों की कुर्बानी तथा आजादी के महत्व से अवगत हुए बच्चे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न पूरे देश में एक साथ मनाया गया. जिले में स्कूली बच्चों के द्वारा भी देश की आजादी के दिवस को धूमधाम से मनाया गया. बक्सर के महदह स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में आजादी का पर्व धूमधाम से मनाया गया. जहां विद्यालय के छात्रों द्वारा कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डॉ सी एम सिंह के द्वारा झंडोत्तोलन से किया गया मौके पर विद्यालय के चेयरमैन बबन सिंह तथा मैनेजिंग डायरेक्टर सतेंद्र सिंह एवं दिलीप कुमार सिंह मौजूद रहे.


विद्यालय के बच्चों द्वारा कई प्रस्तुतियां अभिभावकों के समक्ष प्रस्तुत की गई जहां छोटे बच्चों की प्रतिभा को देख अभिभावकों ने जमकर सराहना की. कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य रतीश कुमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया.

इसके अतिरिक्त पांडेय पट्टी स्थित लोयला स्कूल में प्राचार्य समीक्षा तिवारी के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. मौके पर स्कूल के बच्चों के द्वारा भाषण व कविता पाठ के द्वारा देश की आजादी का महत्व बताया गया. मौके पर बच्चों को दिए दी अपने संदेश में प्राचार्या ने कहा कि आजादी के आंदोलन  में कई शहादतों एवं कुर्बानियों के पश्चात हमें यह आजादी मिली है. ऐसे में शहीदों की शहादत को याद करते हुए हमें अपने देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने में अपना योगदान देना चाहिए. मौके पर विद्यालय के शिक्षक अमृतलाल सिंह, ज्ञानचंद कुमार, राकेश कुमार निराला, शशि कुमार, रूपा कुमारी, लाली कुमारी समेत बच्चे तथा उनके अभिभावक मौजूद रहे. 


राजपुर के आई प्ले आई लर्न स्कूल में प्राचार्य योगेंद्र कुमार के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. इस दौरान बच्चों के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर मनमोहक मानव श्रृंखला बनाई गई थी. ड्रोन कैमरे से इस मानव श्रृंखला की बेहद खूबसूरत प्रस्तुति विद्यालय प्रबंधन के द्वारा की जा रही थी. जिसे देखकर सभी अभिभूत हो गए. विद्यालय के बच्चों ने कई मनमोहक प्रस्तुतियां भी आजादी के पर्व के दौरान दी. योगेंद्र कुमार ने बताया कि देश की एकता अखंडता तथा आन-बान-शान के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों की शहादत को याद करते हुए आजादी का पर्व मनाया गया. 


बक्सर नगर के बाइपास रोड स्थित बिहार सेंट्रल स्कूल में सचिव सरोज कुमार सिंह के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. मौके पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई. इस दौरान शिक्षकों ने बच्चों का खूब उत्साहवर्धन किया. सरोज कुमार सिंह ने कहा कि देश आजादी

का अमृत महोत्सव मना रहा है ऐसे में नई पीढ़ी को आजादी के महत्त्व तथा आजादी पाने के लिए किए गए संघर्ष से भी बच्चों को अवगत कराया गया.
























Post a Comment

0 Comments