वीडियो : बिहार और यूपी के वांटेड चढ़े बक्सर पुलिस के हत्थे, हथियार व रुपये भी बरामद ..

गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ के आधार पर अनुसंधान के क्रम में तीन अन्य व्यक्तियों को पकड़ा गया. पूछताछ में पकड़े गए व्यक्तियों के द्वारा कम्हरिया में व्यवसायी से चालीस हजार रुपये लूटने की बात स्वीकार की गई. साथ ही यह भी बताया गया कि उन्होंने ही तीन अगस्त को यूपी के गहमर थाना क्षेत्र से भी डेढ़ लाख रुपये की लूट सीएसपी संचालक से की थी. 



- मछली व्यवसायी से लूट कांड का हुआ है खुलासा, 
- यूपी में सीएसपी संचालक से भी की थी लूट
- एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान भी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कम्हरिया के समीप मछली व्यवसायी तथा उत्तर प्रदेश के गहमर थाना क्षेत्र से सीएसपी संचालक से हुए लूट के मामलों का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से लूटे गए रुपये में से कुछ रकम एक पॉश मशीन, बैंक के कागजात, दो पिस्टल, एक देसी कट्टा, दस जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. इस संबंध में एसपी ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि अपराधी को आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए थे. इसी बीच बक्सर पुलिस की टीम ने इन्हें धर दबोचा. सभी अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया है.



प्रेस वार्ता के दौरान विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि बीते 22 जुलाई को बक्सर बक्सर थाना अंतर्गत कम्हरिया गांव के समीप चौसा-बक्सर मुख्य मार्ग पर मैजिक वाहन पर जा रहे मछली व्यवसायी को बाइक सवार अपराधियों ने ओवरटेक कर तथा पिस्तौल का भय दिखाकर 40 हज़ार रुपये लूट लिए थे, जिसके बाद जिले के पुलिस के द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी की जा रही थी. इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कुछ अपराधकर्मी अपराध वारदात को अंजाम देने के लिए चौसा स्टेशन के समीप एकत्रित हुए हैं. पुलिस कप्तान के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक अमरनाथ के द्वारा किया गया. टीम में थानाध्यक्ष अमित कुमार डीआइयू प्रभारी राजेश मालाकार, इटाढ़ी थानाध्यक्ष राहुल कुमार, डीआइयू शाखा के रंजीत कुमार, मुफस्सिल थाने के प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक संजीत कुमार शर्मा, चंचल कुमार, प्रियंका कुमारी तथा सशस्त्र बल शामिल थे. 

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौसा रेलवे स्टेशन के समीप छापेमारी की गई, जहां पुलिस को देखते ही कुछ लोग भागने का प्रयास करने लगे, जिनमें पुलिस के द्वारा तीन व्यक्तियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ के आधार पर अनुसंधान के क्रम में तीन अन्य व्यक्तियों को पकड़ा गया. पूछताछ में पकड़े गए व्यक्तियों के द्वारा कम्हरिया में व्यवसायी से चालीस हजार रुपये लूटने की बात स्वीकार की गई. साथ ही यह भी बताया गया कि उन्होंने ही तीन अगस्त को यूपी के गहमर थाना क्षेत्र से भी डेढ़ लाख रुपये की लूट सीएसपी संचालक से की थी. 

पकड़े गए अभियुक्तों का है पुराना आपराधिक इतिहास :

एसपी ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों में चौसा बाजार निवासी रामाशंकर सिंह का पुत्र रामबाबू महतो, मदन सिंह का पुत्र ज्योति प्रकाश कुशवाहा, कठघरवा निवासी रामानंद सिंह का पुत्र रवि कुमार, चौसा निवासी विनोद सिंह का पुत्र मृत्युंजय कुमार कुशवाहा, इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सुरौंधा निवासी सत्येंद्र सिंह का पुत्र दिव्यांशु कुमार यादव उर्फ छोटे सिंह तथा इसी थाना क्षेत्र के हकीमपुर गांव निवासी संजय सिंह का पुत्र सन्नी कुमार शामिल है. इनमें रामबाबू महतो के विरुद्ध हत्या का प्रयास आर्म्स एक्ट तथा लूट के कई मामले दर्ज हैं. यही हाल दिव्यांशु कुमार यादव उर्फ छोटे सिंह, रवि कुमार तथा सन्नी कुमार का है. 

पुलिस टीम को किया जाएगा सम्मानित :

एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी में शामिल सभी सदस्यों को राज्य स्तर पर सम्मानित करने के लिए अनुशंसा की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी के प्रयास से लूट कांड के अभियुक्तों की त्वरित गिरफ्तारी संभव हो सकी है.
वीडियो : 


















Post a Comment

0 Comments