वीडियो : बक्सर के नाम हुआ मानव श्रृंखला से सबसे बड़ा मानचित्र बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ..

कहा कि हम सभी बक्सर वासियों के लिए यह गौरव का क्षण है कि हम सभी आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर मानव निर्मित विश्व का सबसे बड़ा भारत का मानचित्र बनाने में कामयाब हुए. इसके लिए सभी स्कूल के बच्चों, उनके अभिभावकों, एनसीसी कैडेट्स, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं तमाम बक्सरवासी बधाई के पात्र हैं. 





- 75 मीटर का बना मानचित्र 750 स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेट्स सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल
- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे तथा पर्वतारोही पद्मश्री संतोष यादव हुई शामिल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बक्सर में आखिरकार विश्व रिकॉर्ड बना ही लिया यहां एमपी उच्च विद्यालय में मानव श्रृंखला से निर्मित 75 मीटर लंबा मानव चित्र बनाया गया जो कि विश्व का अब तक का सबसे बड़ा मानचित्र है मौके पर वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया के सदस्यों ने उसे जज किया और मौके पर ही केंद्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद एवं इस कार्यक्रम के संयोजक सौरभ कुमार तिवारी को इसका प्रमाण पत्र प्रदान किया. कार्यक्रम का आयोजन श्रीराम कर्मभूमि न्यास एवं मिशन वंदे मातरम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था.



कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे एवं पद्मश्री पर्वतारोही संतोष यादव की उपस्थिति में 750 स्कूली बच्चों एनसीसी कैडेट्स एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत एमपी हाई स्कूल बक्सर में 75 मीटर का विश्व का सबसे लंबा भारत का मानचित्र बना कर इतिहास रच दिया. 



केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि हम सभी बक्सर वासियों के लिए यह गौरव का क्षण है कि हम सभी आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर मानव निर्मित विश्व का सबसे बड़ा भारत का मानचित्र बनाने में कामयाब हुए. इसके लिए सभी स्कूल के बच्चों, उनके अभिभावकों, एनसीसी कैडेट्स, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं तमाम बक्सरवासी बधाई के पात्र हैं. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कश्मीर से कन्याकुमारी तक लोगों में खासा उत्साह है. हर उम्र वर्ग के लोग उत्साह से आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. यह अमृत महोत्सव हम लोगों के लिए प्रेरणा भी प्रदान कर रहा है. 



पद्मश्री पर्वतारोही संतोष यादव ने कहा कि बक्सर पौराणिक एवं ऐतिहासिक नगरी है. 14 अगस्त को बक्सर वासियों ने मिलकर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत भारत का सबसे लंबा मानचित्र बनाकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है, यह गौरव का विषय है. यह विश्व कीर्तिमान हमेशा यहां के युवाओं को अपने देश के प्रति सेवा के लिए प्रेरित करेगा. वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया की टीम के जज सुषमा नार्वेकर एवं संजय नार्वेकर ने मंच से वर्ल्ड रिकॉर्ड की घोषणा की. इसके बाद 350 किलो वजनी, 75 मीटर लंबे खादी निर्मित तिरंगा को लेकर यात्रा निकाली गई. इसका नेतृत्व केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने किया.

इस मौके पर परशुराम चतुर्वेदी, कतवारु सिंह, अर्जित शाश्वत, अविरल शाश्वत, विनोद ओझा, अरुण मिश्र, राजवंश सिंह, रामकुमार सिंह, शीला त्रिवेदी, पूनम रविदास, इंदु देवी, अमरनाथ जायसवाल, सतीश दूबे, धनंजय चौबे, कृष्णकांत ओझा, कार्यक्रम के संयोजन सौरभ तिवारी सह संयोजक नितिन मुकेश, राहुल दूबे, प्रियरंजन चौबे, बसंत चौबे, भारत, बबलू सिंह, मिथिलेश पांडेय, अभिनंदन सिंह, अंजय चौबे, धनजी सिंह, लारा चौबे, अमित उपाध्याय, अमित सिंह, आकाश जायसवाल, बैजू मिश्रा, कौशल सिंह,प्रशांत तिवारी, राजन तिवारी, धीरज मिश्रा, रामदास प्रधान आदि उपस्थित थे.

वीडियो अपलोड हो रहा है ..


















Post a Comment

0 Comments