नदी में डूबा पशुपालक, 12 घंटे बाद बरामद हुआ शव ..

परिवार के भरण-पोषण के लिए तकरीबन एक दर्जन गायों को पाल रखा है. प्रत्येक दिन की तरह सोमवार की सुबह वह गायों को चराने के लिए नदी के दूसरी तरफ लेकर गए शाम को गायों के झुंड के साथ लौटने के क्रम में यह हादसा हो गया. 




- नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र में  भैंसहा नदी में डूबने से हुआ हादसा
- पशुओं को चरा कर नदी पार कर रहे थे पशुपालक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के महाराजा हाता के पीछे भैंसहा नदी में डूबने से एक पशुपालक की मौत हो गई. वह सोमवार को ही नदी में डूब गया था मंगलवार कि सुबह उसका शव नदी से बरामद किया गया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मच गया. यह हादसा उस वक्त हुआ जब पशुपालक गाय चरा कर नदी पार करने की कोशिश कर रहा था इसी बीच वह गहरे पानी में डूब गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना अत्यंत दुखद है. मृतक के परिजनों को सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता के साथ-साथ उनके तरफ से भी हर संभव मदद की जाएगी.



इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक पुराना भोजपुर के तकिया मोहल्ला के निवासी लाला चौधरी (56 वर्ष), पिता-स्व छबीला चौधरी ने परिवार के भरण-पोषण के लिए तकरीबन एक दर्जन गायों को पाल रखा है. प्रत्येक दिन की तरह सोमवार की सुबह वह गायों को चराने के लिए नदी के दूसरी तरफ लेकर गए शाम को गायों के झुंड के साथ लौटने के क्रम में यह हादसा हो गया. 

संयोग से ऐसा होता कुछ महिलाओं ने देख लिया था जिन्होंने स्थानीय लोगों को सूचना दी जिसके बाद स्थानीय गोताखोरों पुलिस तथा पशुपालक के परिजनों के द्वारा पूरी रात नदी में पशुपालक की तलाश की जाती रही. इसी बीच मंगलवार की सुबह उसका शव नदी से बरामद किया गया.

नया भोजपुर की प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया सोमवार को जब शव नहीं मिला तो मंगलवार की सुबह से ही परिजनों के साथ अन्य गोताखोरों की सहायता से प्रत्यक्षदर्शी महिलाओं के द्वारा बताए गए स्थान पर फिर तलाश शुरु की गई जहां से बरामद कर लिया गया.











Post a Comment

0 Comments