विपक्ष के "मिशन 2024" के बीच पटना से दिल्ली की सड़क होगी बन कर तैयार, अश्विनी चौबे ने जताया का पीएम आभार ..

बताया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-84 का कार्य दिसंबर तक पूरा हो जाएगा. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा चौसा-बक्सर सड़क को मंजूरी प्रदान करने तथा इस सड़क के निर्माण के बाद पटना से बनारस के रास्ते दिल्ली तक का सफर बेहद आसान हो जाएगा.



- चौसा-बक्सर सड़क को मिली मंजूरी, दिसंबर तक पूरा होगा एनएच-84 का काम
- केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार में सियासी उलटफेर के बाद अब जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की निगाहें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर टिकी हुई है वहीं, केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-84 का कार्य दिसंबर तक पूरा हो जाएगा. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा चौसा-बक्सर सड़क को मंजूरी प्रदान करने तथा इस सड़क के निर्माण के बाद पटना से बनारस के रास्ते दिल्ली तक का सफर बेहद आसान हो जाएगा. उन्होंने चौसा-बक्सर सड़क निर्माण की मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि यह जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है. जिले में एनएच 319 ए पर चौसा - बक्सर (पैकेज 2) 4 - लेन बाईपास के निर्माण के लिए ईपीसी मोड के तहत 1060.16 करोड़ रुपये की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है. यह ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बक्सर वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग को जोड़ेगा. आना-जाना सुगम होगा. बक्सर से वाराणसी होते हुए दिल्ली आने जाने में सहूलियत होगी. पटना से बक्सर सड़क का कार्य भी 90 फीसदी पूरा हो गया है. दिसम्बर तक यह सड़क पूर्णतः शुरु हो जाएगी. ऐसे में पटना से दिल्ली जाना सुगम होगा.


बताया गया कि इस सड़क के लिए स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री श्री चौबे लगातार प्रयासरत थे. सड़क की मंजूरी मिलने पर जिले में खुशी की लहर है. केंद्रीय मंत्री के मीडिया प्रभारी ने बताया कि चौसा - बक्सर (पैकेज 2) 4-लेन बाईपास के निर्माण  पर 1060.16 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति प्रदान की है.
 
व्यवसायी वर्ग की समस्या से हुए अवगत :

एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने व्यवसायी वर्ग लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्या से अवगत हुए. उसके पश्चात एमपी हाई स्कूल और केंद्रीय विद्यालय का निरीक्षण किया. बक्सर में श्री राम क़र्म भूमि न्यास, सिद्धाश्रम द्वारा 7 से 15 नवम्बर तक संत समागम “वामनेश्वर श्री राम कर्म क्षेत्र महाकुंभ” के आयोजन को लेकर न्यास के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें देश के महान संतों का आगमन बक्सर में होगा.











Post a Comment

0 Comments