पहले दिन 23 लोगों ने कटाई नाज़िर रसीद ..

25 सितम्बर को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा वहीं, दूसरे चरण के दौरान 16 से 24 तक प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. समीक्षा 25 और 26 सितम्बर को होगा. प्रत्याशी अपना नामांकन को 27 से 29 तक वापस ले सकते है. 30 सितम्बर को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा.  


- अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में शुरू हुई नामांकन की प्रक्रिया, 
- पहले चरण में बक्सर, चौसा व ब्रह्मपुर का सम्पन्न होगा चुनाव
- सात अलग-अलग काउंटरों पर होगा 42 वार्डों के प्रत्याशियों के नामांकन
- मुख्य व उप मुख्य पार्षद के नामांकन के लिए अलग काउंटर

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में निकाय चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है.या यूं कहें कि चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव आयोग ने मतदान और मतगणना के साथ नामांकन की तिथियां भी घोषित कर दी है. पहले चरण में जिले के बक्सर, चौसा और ब्रह्मपुर नगर पंचायतों का चुनाव होगा. मतदान के एक दिन बाद मतगणना भी कर ली जाएगी. चुनाव आयोग ने मतदान और मतगणना के साथ नामांकन की तिथि भी घोषित कर दी है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आज से पहले चरण के तहत नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई. अनुमंडल कार्यालय में स्थित काउंटर से पहले दिन बक्सर नगर परिषद के 23 लोगों ने नामांकन का प्रपत्र खरीदा. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि 42 वार्डो के लिए सात काउंटर बनाए गए हैं. प्रत्येक काउंटर पर 7 वार्डों के प्रत्याशी नॉमिनेशन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त मुख्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के लिए भी अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त चौसा के लिए बक्सर सीएलआर कार्यालय तथा ब्रह्मपुर के लिए डुमरांव डीसीएलआर कार्यालय में काउंटर बनाया गया है.



19 सितंबर तक होगा नामांकन, 30 को होगा चुनाव चिह्न का आवंटन :

बताया का रहा है कि 10 से 19 सितम्बर तक नामांकन किया जाएगा वहीं, दूसरे चरण में नामांकन प्रक्रिया 16 से 24 सितम्बर तक होगी. नामांकन की प्रक्रिया अनुमंडल कार्यालय में पूरी की जाएगी.  स्क्रूटिनी 20 और 21 सितम्बर को की जाएगी. प्रत्याशी अपना नामांकन को 22 से 24 तक वापस ले सकते है. 25 सितम्बर को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा वहीं, दूसरे चरण के दौरान 16 से 24 तक प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. समीक्षा 25 और 26 सितम्बर को होगा. प्रत्याशी अपना नामांकन को 27 से 29 तक वापस ले सकते है. 30 सितम्बर को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा.  

नामांकन के दौरान केवल प्रत्याशी और प्रस्तावक के जाने की रहेगी अनुमति :

नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक ही अंदर जाएगे. इसके अलावे किसी भी समर्थक को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन को लेकर कार्यालय के दो सौ गज दूरी तक धारा 144 लागू की गई है. इसके अंदर प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक को अंदर जाने दिया जाएगा.















Post a Comment

0 Comments