24 घंटे में 10 सेंटीमीटर घट गया गंगा का जलस्तर ..

कई गांवों का संपर्क सड़क मार्ग से टूट जाने के कारण नौका आवागमन का एकमात्र साधन बनी हुई है. पशुओं के चारे की व्यवस्था भी नहीं हो पा रही है जिसके कारण उनके समक्ष विकट समस्या आ गई है. जवही दीयर निवासी रवि कुमार बताते हैं कि पशु चारा नहीं होने के कारण काफी दिक्कत हो रही है. 




- प्रयागराज तथा वाराणसी में जलस्तर में कमी जारी
- और भी तेजी से पानी कम होने की जताई जा रही संभावना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में गंगा का जलस्तर अब लगातार घटने की ओर अग्रसर है. धीरे-धीरे ही लेकिन गंगा का जलस्तर लगातार घट रहा है. 24 घंटे के अंदर गंगा का जलस्तर शाम चार बजे 10 सेंटीमीटर तक घट कर 60.69 से 60.59 के स्तर पर पहुंच गया. गया जिसके बाद लगातार प्रति घंटा आधा सेंटीमीटर की रफ्तार से गंगा का जलस्तर घट रहा है. जानकारी देते हुए केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता प्रशांत चौरसिया ने बताया कि गंगा का जलस्तर अभी और तेजी से घटेगा क्योंकि, प्रयागराज तथा वाराणसी में भी पानी कम हो रहा है.



उधर, दियारा इलाके के लोगों के लिए मुश्किलें कभी कम नहीं हुई है. कई गांवों का संपर्क सड़क मार्ग से टूट जाने के कारण नौका आवागमन का एकमात्र साधन बनी हुई है. पशुओं के चारे की व्यवस्था भी नहीं हो पा रही है जिसके कारण उनके समक्ष विकट समस्या आ गई है. जवही दीयर निवासी रवि कुमार बताते हैं कि पशु चारा नहीं होने के कारण काफी दिक्कत हो रही है. मनुष्य तो एक समय बिना खाना खाए रह सकता है लेकिन, पशुओं के लिए तो यह संभव ही नहीं है. हालांकि, जलस्तर घटना की सूचना से राहत के आसार बने हैं.















Post a Comment

0 Comments