घर का परिवेश खोलता है बच्चों के जीवन में सफलता का द्वार : डीएम

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. अतिथियों के द्वारा अपने संबोधन के जरिए बच्चो के अभिभावकों को बच्चो के प्रति जागरूक रहने एवम उन्हें सही दिशा प्रदान करने हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया. 




- एसएस कॉन्वेंट के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दिखाई अपनी प्रतिभाएं 
- शिक्षक दिवस के दूसरे दिन आयोजित हुआ यादगार कार्यक्रम 
- शिक्षक तथा शिक्षा से जुड़े लोगों को किया गया सम्मानित

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : घर का परिवेश जीवन में सफलता के नए रास्ते खोलता है. जैसा परिवेश होगा उसका प्रभाव निश्चित रूप से बच्चों पर पड़ेगा. ऐसे में करियर की नई ऊंचाइयों को पाने के लिए बच्चों को बेहतर परिवेश किया जाए यह हर अभिभावक का कर्तव्य होना चाहिए. यह कहना है जिला पदाधिकारी अमन समीर का. वह कृतपुरा स्थित एसएसकॉन्वेंट स्कूल के वार्षिकोत्सव में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि यह अक्सर देखा जाता है कि गरीब परिवार से आया बच्चा प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर कर जाता है. ऐसा घर के बेहतर परिवेश के कारण ही संभव हो पाता है. 

दरअसल, 5 सितंबर 1888 को जन्मे भारत के पहले उप-राष्ट्रपति और देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत 5 सितंबर 1962 से हुई, तभी से हर साल इस दिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाने लगा. इस दिन सभी छात्र अपने शिक्षको को कुछ ना कुछ उपहार स्वरूप प्रदान करते हैं और शिक्षक अपने छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आशीर्वाद प्रदान करते हैं. साथ ही सभी शिक्षण संस्थाओं द्वारा भी इसे अपने अपने अंदाज से इस दिन को यादगार बनाने का प्रयास किया जाता है.



इसी क्रम में मंगलवार छह अगस्त को बक्सर जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत कृतपुरा स्थित एस. एस. कान्वेंट स्कूल में इस शिक्षक दिवस को कभी ना भुला पाने वाले यादगार पल बनाने हेतु एक अनोखे अंदाज में मनाते हुए स्कूल प्रांगण में वार्षिक महोत्सव मनाया गया तथा शिक्षक और शिक्षा से जुड़े  लोगों को सम्मानित भी किया गया. 



कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के बक्सर जिलाधिकारी अमन समीर तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बक्सर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा मशहूर गायक गोपाल राय ने शिरकत की. इस दौरान दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. अतिथियों के द्वारा अपने संबोधन के जरिए बच्चो के अभिभावकों को बच्चो के प्रति जागरूक रहने एवम उन्हें सही दिशा प्रदान करने हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया. 


कार्यक्रम के दौरान सभी कक्षाओं के  बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिन्हें देखते ही बनता था. सभी बच्चे एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों से सभी अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर देने को विवश कर रहे थे.

वही इस मौके स्कूल प्रबंधन द्वारा जगदीश तिवारी,अवधेश पासवान, श्रीप्रसन्न राय, सनाउल्लाह अंसारी, प्रेमा देवी  सहित कई वरिष्ठ शिक्षको को सम्मानित किया गया तथा छात्रों को भी पुरस्कृत करने का कार्य किया गया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की  निदेशिका वंदना राय ने किया. कार्यक्रम का सफल संचालन प्रिंसिपल त्रिलोचन कुमार के द्वारा किया गया.















Post a Comment

0 Comments