कल सुबह धूमधाम से निकाली जाएगी भगवान वामन की दिव्य झांकी .,

तैयारियों को लेकर रविवार को मंच की एक बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने की. इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही सदस्यों के बीच जिम्मेदारियों का भी बंटवारा किया गया. 




- श्री रामेश्वर नाथ मंदिर से श्री वामनेश्वर नाथ मंदिर तक निकलेगी झांकी
- सुबह 8:00 बजे निकलेगी झांकी दिन में 12:00 बजे वितरित होगा प्रसाद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वामन द्वादशी के दिन सात सितंबर को भगवान वामन चेतना मंच के तत्वाधान में दिव्य झांकी सह शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसके लिए करीब-करीब सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसकी जानकारी देते हुए मंच के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी प्रमोद कुमार चौबे ने बताया कि यह झांकी सुबह के 8 बजे रामरेखा घाट स्थित श्री रामेश्वर नाथ मंदिर निकलकर पुलिस चौकी होते हुए सेंट्रल जेल के रास्ते भगवान वामनेश्वर मंदिर तक जाएगी. इस दौरान नौ जगह शंख ध्वनि के साथ वैदिक मंत्रों का उच्चारण किया जाएगा. इस झांकी में शामिल होने को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह देखा जा रहा है.

इसके बाद दोपहर 12:00 बजे से श्री वामनेश्वर मंदिर प्रांगण में महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा. पूरा कार्यक्रम भगवान विष्णु के पांचवें अवतार भगवान वामन के जन्मोत्सव के उपलक्ष में किया जा रहा है क्योंकि, वामन द्वादशी के दिन ही बक्सर की धरा पर भगवान वामन का अवतार हुआ था. भगवान वामन प्रथम मानव अवतार थे. 



कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रविवार को मंच की एक बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने की. इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही सदस्यों के बीच जिम्मेदारियों का भी बंटवारा किया गया. बैठक में  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश पांडेय, कोषाध्यक्ष संजय ओझा, महासचिव मनोज तिवारी, प्रवक्ता प्रियव्रत पांडेय, जिला अध्यक्ष अभिषेक ओझा, उपाध्यक्ष सरोज तिवारी, सचिव दयानंद उपाध्याय, जिला प्रवक्ता सौरभ चौबे, कोषाध्यक्ष कपिल मुनि त्रिगुन, आशुतोष चतुर्वेदी, धनंजय मिश्रा, कमलाकर ओझा, अखिलेश पांडेय समेत मंच की अन्य सदस्य उपस्थित थे.















Post a Comment

0 Comments