प्रौढ़ शिक्षा को बढ़ावा देगा रोटरी क्लब ..

घर में काम करने वाले लोगों मसलन ड्राइवर, रसोइया आदि का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि समाज में कई बार इन्हें अनपढ़ होने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है. ऐसे में रोटरी ने एडल्ट एडुकेशन का अभियान चलाने का निर्णय लिया है. ताकि समाज को साक्षर बनाया जा सके. 



- जल्द ही शुरू किया जाएगा अभियान
- वार्षिकोत्सव के मौके पर की गई घोषणा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : एडल्ट एडुकेशन कार्यक्रम के तहत अब रोटरी के द्वारा समाज को साक्षर बनाने का अभियान चलाया जाएगा. इसकी शुरूआत आसपास के लोगों से की जाएगी ताकि, अगर कहीं वे अंगूठा लगाएं तो यह जान सकें कि अंगूठा कहां लगा रहे हैं. ये बातें रोटरी के बिहार-झारखंड के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर संजीव कुमार ठाकुर ने कही.



मंगलवार को अंबेडकर चौक पर रोटरी के वार्षिकोत्सव के अवसर पर वह संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान घर में काम करने वाले लोगों मसलन ड्राइवर, रसोइया आदि का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि समाज में कई बार इन्हें अनपढ़ होने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है. ऐसे में रोटरी ने एडल्ट एडुकेशन का अभियान चलाने का निर्णय लिया है. ताकि समाज को साक्षर बनाया जा सके. 

रोटरी के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गर्वनर डा. सीएम सिंह ने कहा कि रोटरी ने पोलियो पर अरबों रुपये खर्च किया है. पोलियो का अभियान अभी भी चल रहा है. उन्होंने कहा कि रोटरी ने अब एडल्ट एडुकेशन अभियान चलाने का निर्णय लिया है तो इसमें भी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे. मौके पर इस सत्र के अध्यक्ष रवि किरण, जिला सचिव अभिषेक अकेला, डा. सीएम सिंह, इस सत्र के सचिव आशुतोष अस्थाना, पूर्व अध्यक्ष कृष्णानंद सिंह, अनिल मानसिंहका आदि मौजूद थे.















Post a Comment

0 Comments