साफ हो गई नगर परिषद चुनाव में आरक्षण की तस्वीर, अबकी बार महिलाओं का होगा दबदबा ..

जो सूची जिला प्रशासन के द्वारा अनुमोदन के लिए भेजी गई वही अंतिम हुई और उसी पर निर्वाचन आयोग ने अपनी अंतिम मुहर लगा दी. नगर परिषद चुनाव में वार्ड में आरक्षण की जो सूची भेजी गई है उसमें तकरीबन 50 फीसद(20) महिलाओं को आरक्षण मिला है. ऐसे में यह तय है कि 42 वार्डों के बक्सर नगर परिषद में अबकी बार महिलाओं की संख्या ज्यादा होगी. 



- 42 वार्डों में 20 वार्डों में होंगी महिला वार्ड पार्षद
- 29 वार्ड अनारक्षित, पिछड़ा और अनुसूचित वर्ग को भी मौका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद चुनाव में वर्गों में आरक्षण की स्थिति अब स्पष्ट हो चुकी है. जिला प्रशासन द्वारा अनुमोदन के लिए भेजी गई सूची पर निर्वाचन आयोग के द्वारा अंतिम मुहर लग गई है. जो सूची जिला प्रशासन के द्वारा अनुमोदन के लिए भेजी गई वही अंतिम हुई और उसी पर निर्वाचन आयोग ने अपनी अंतिम मुहर लगा दी. नगर परिषद चुनाव में वार्ड में आरक्षण की जो सूची भेजी गई है उसमें तकरीबन 50 फीसद(20) महिलाओं को आरक्षण मिला है. ऐसे में यह तय है कि 42 वार्डों के बक्सर नगर परिषद में अबकी बार महिलाओं की संख्या ज्यादा होगी. 

इसके अतिरिक्त सर्वाधिक 29 वार्ड अनारक्षित हैं जबकि, कुछ वार्डों में पिछड़ा वर्ग तथा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण की व्यवस्था भी की गई है. जिला प्रशासन के द्वारा निर्वाचन आयोग को अनुमोदन के लिए जो सूची भेजी गई है वह हम इस खबर में नीचे दे रहे हैं.





















Post a Comment

0 Comments