वीडियो : महिला को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म मामले में अभियुक्तों के नजदीक पहुंची पुलिस ..

इस मामले में अनुसंधान किए जाने पर यह बात सामने आई है कि महिला का उसके ससुराल और उसके मायके दोनों जगहों से विवाद था. खास बात यह है कि वह पिछले तीन-चार दिनों से रेलवे स्टेशन पर थी लेकिन इस बात की शिकायत उसके मायके वालों ने भी नहीं की थी. 



- एसपी ने कहा जल्द ही गिरफ्त में होंगे सभी
- महिला का बयान दर्ज, मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : रेलवे स्टेशन से महिला को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की पुलिस ने पहचान कर ली है. जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होंगे. मामले में एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया है कि मामला सामने आने के बाद जहां जीआरपी के द्वारा दर्ज ज़ीरो एफआइआर के आधार पर बक्सर के नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है वहीं, इस मामले में अनुसंधान किए जाने पर यह बात सामने आई है कि महिला का उसके ससुराल और उसके मायके दोनों जगहों से विवाद था. खास बात यह है कि वह पिछले तीन-चार दिनों से रेलवे स्टेशन पर थी लेकिन इस बात की शिकायत उसके मायके वालों ने भी नहीं की थी. 


एसपी ने बताया कि महिला का धारा-164 के अंतर्गत बयान भी दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल वह पुलिस अभिरक्षा में है और उसके मेडिकल रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ऐसी महिला के साथ वर्ष 2019 में भी बक्सर के एक होटल में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें मैनेजर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. एक बार फिर उसी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात सामने आने के बाद पुलिस बेहद गंभीर है और पीड़िता के द्वारा लगाए गए आरोपों के आलोक में आगे की कार्रवाई कर रही है.

मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि : सूत्र

मामले में सूत्रों बक कहना है कि महिला की मेडिकल रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है. बताया जा रहा है कि प्रशासन को सौंपी जा चुकी. संभवत: इस मामले में पुलिस कुछ और साक्ष्य जुटाना चाह रही हो इसके कारण अभी कुछ भी खुलासा करने से कतरा रही है.

स्टेशन परिसर और आसपास के इलाकों को सुरक्षित करने की तैयारी :

एसपी ने कहा कि रेलवे स्टेशन परिसर के आसपास इस तरह की वारदात सामने आने के बाद अब पुलिस स्टेशन परिसर की सुरक्षा को बढ़ाने और सीसीटीवी कैमरा आदि लगाने जा रही है. उन्होंने कहा कि इसमें जीआरपी और आरपीएफ का भी सहयोग लिया जाएगा.

कौन है रेलवे टिकट काउंटर का स्टॉफ़ :

महिला के साथ दुष्कर्म के इस समूचे घटनाक्रम में रेलवे टिकट काउंटर के स्टाफ के बाद भी सामने आ रही है, जिसके बारे में महिला ने यह बताया था कि उसने यह स्वीकार किया कि वह आरोपी को पहचानता है और उसे समझा देगा जिसके बाद वह पुनः इस तरह की घटना को अंजाम नहीं देगा. एसपी का कहना है कि इसकी भी जांच की जा रही है.

बता दें कि पिछले दिनों स्थानीय रेलवे स्टेशन से एक महिला को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया था. महिला ने स्वयं इस बात की जानकारी स्टेशन पर रह रहे कुछ लोगों को दी थी जिसके बाद उन्हीं लोगों के द्वारा उसे अस्पताल पहुंचाया गया. मामला जब तूल पकड़ने लगा तो मामले में जिला पदाधिकारी ने भी अपने स्तर से महिला आयोग की टीम भेजकर मामले की जांच कराई. वही फिर पुलिस ने भी इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरु की हालांकि, तकरीबन 48 घंटे से ज्यादा समय तक इस बात का विवाद रहा कि महिला के साथ जीआरपी अथवा नगर किस थाने में घटना को अंजाम दिया गया?











Post a Comment

0 Comments