सेवानिवृत्त शिक्षकों को रेडक्रॉस ने किया सम्मानित ..

सफल व्यक्ति की कार्य करने का तरीका सिर्फ अन्य व्यक्तियों से अलग होता है और वह सफलता की ऊंची मुकाम लिख देता है. ऐसे ही सफल शिक्षक, समाज निर्माता और एक सच्चे इंसान बनकर समाज को मजबूत करते हैं. यही भारतीय सभ्यता संस्कृति की पहचान है. 




- शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम
- डुमरांव महाराज ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : शिक्षक दिवस के अवसर पर डुमरांव में भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी की उपशाखा ने वरिष्ठ शिक्षकों के सम्मान में शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया.

विजेता वह नहीं बनते जो कभी असफल नहीं हुए हैं, बल्कि वह बनते हैं जो कभी भी हार नहीं मानते. इन्हीं पंक्तियों से अपने अभिभाषण की शुरुआत करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कुमार पंकज ने कहा कि सफल और असफल व्यक्ति अपने अपने कार्य करते हैं. सफल व्यक्ति की कार्य करने का तरीका सिर्फ अन्य व्यक्तियों से अलग होता है और वह सफलता की ऊंची मुकाम लिख देता है. ऐसे ही सफल शिक्षक, समाज निर्माता और एक सच्चे इंसान बनकर समाज को मजबूत करते हैं. यही भारतीय सभ्यता संस्कृति की पहचान है. 



कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डुमरांव महाराजा बहादुर चंद्र विजय सिंह ने शिक्षक को समाज निर्माता के साथ-साथ समाज विनाश करने की शक्ति रखने वाला एक सच्चा इंसान भी बताया. राजेश सिंह  ने कहा कि वर्तमान शिक्षक को इन पुराने कृतिमान स्थापित कर चुके इन शिक्षकों से प्रेरणा ले, विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए.

डॉ  राजेश सिंह और सचिव बालेश्वर सिंह ने कहा कि स्थानीय भाषा, भाषा के विकास में शिक्षक को अग्रणी भूमिका दायित्व का निर्वहन करना चाहिए. चर्चित शिक्षाविद डॉ रमेश सिंह ने शिक्षा के चहुमुखी विकास में समाज के लिए एक प्रेरणा बनाने की बात कहीं.

शिक्षक सम्मान 2022 से सम्मानित शिक्षकों में राधा कृष्ण राय, सिद्धनाथ सिंह, कृष्ण मोहन सिंह, केदार पांडेय, ब्रह्मा पांडेय, प्रभुनाथ राय, ददन सिंह, लक्ष्मी नारायण पाठक, वंशीधर मिश्रा,  पुष्पा कुमारी प्रमुख 10 शिक्षक रहे.

मंच संचालन डॉ मनीष कुमार शशि ने किया जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के राजेश्वर सिंह, विमलेश कुमार, डॉक्टर बी एल प्रवीण, मोहन प्रसाद गुप्ता, मोहन चौधरी, अशोक सिंह, कोषाध्यक्ष उमेश गुप्ता, सुरेंद्र राय, रघुनाथ मिश्रा, अखिलेश कुमार, उमेश कुमार, मनोज राय, राजीव रंजन सिंह, अंजलि चौरसिया, मीरा सिंह, अशोक सिंह, अजीत सिंह, पशुपति नाथ सिंह, मोहन जोशी व राजीव रंजन सिंह प्रमुख रहे. 















Post a Comment

0 Comments