वीडियो : सोमवार से नगर में लागू होगी वन वे ट्रैफिक व्यवस्था, हेलमेट के लिए चलेगा विशेष अभियान ..

एकल मार्ग से वाहनों का परिचालन तथा फिर वापसी में भी एकल मार्ग के द्वारा मॉडल थाना चौक तक पहुंचने की व्यवस्था की गई है. इसके अतिरिक्त नगर में दोपहिया वाहनों के चालकों के विरुद्ध सघन हेलमेट जांच अभियान चलाया जाएगा, जिसमें वाहन के पीछे बैठे लोग अगर हेलमेट नहीं पहने हो तो उनसे भी जुर्माना लिया जाएगा.

 



- मॉडल थाना चौक से सिंडिकेट तथा फिर वापसी के लिए भी बना सिंगल-वे 
- लोगों ने किया प्रशासनिक पहल का स्वागत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर में यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए सोमवार से नगर में वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू हो जाएगा, जिसके तहत रामरेखा घाट, पीपरपांती रोड, सिंडिकेट तक एकल मार्ग से वाहनों का परिचालन तथा फिर वापसी में भी एकल मार्ग के द्वारा मॉडल थाना चौक तक पहुंचने की व्यवस्था की गई है. इसके अतिरिक्त नगर में दोपहिया वाहनों के चालकों के विरुद्ध सघन हेलमेट जांच अभियान चलाया जाएगा, जिसमें वाहन के पीछे बैठे लोग अगर हेलमेट नहीं पहने हो तो उनसे भी जुर्माना लिया जाएगा.


जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि काफी समय से इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी. नागरिकों ने भी प्लान पर सहमति जताई है और इससे बेहतर पहल बताया है. हालांकि उन्होंने कहा कि नगर में स्पीड लिमिट का ध्यान रखना होगा और 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से वाहनों का परिचालन किया जाएगा इस रूट में कहीं भी यू-टर्न की व्यवस्था नहीं होगी. बीच-बीच में विभिन्न चौराहों से दूसरे रोड के माध्यम से वापस हुआ जा सकता है 

ये है रूट :

यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए लागू वन-वे ट्रैफिक की आवश्यकता के तहत मॉडल थाना चौक से एकल मार्ग से होते हुए वाहन रामरेखा घाट, पीपी रोड होते हुए सिंडिकेट तक जाएंगे तथा फिर दूसरी ओर से एकल मार्ग का प्रयोग करते हुए वापस लौटेंगे. बैठक के दौरान एसडीपीओ गोरख राम, नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार व यातयात प्रभारी भी मौजूद थे.

वीडियो :















Post a Comment

0 Comments