महिलाओं को स्वाबलंबन की राह दिखाने वाली निभा सिंह हुई सम्मानित ..

उनकी पत्नी निभा सिंह ने वर्ष 1991 में उस वक्त ब्यूटी पार्लर चलाना शुरु किया. जिस वक्त कोई भी महिला कामकाज के लिए घर से बाहर निकलती थी तो लोग इसे बुरा मानते थे. लोगों का यह मानना था कि महिलाओं को घर के बाहर काम काज नहीं करना चाहिए लेकिन, उन्होंने स्वाबलंबन की राह नहीं छोड़ी.


- 22 वर्षों से बक्सर में ब्यूटी पार्लर चला रही हैं निभा सिंह
- कई महिलाओं को दिखा चुकी हैं स्वाबलंबन की राह 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : पटना के एक होटल में डब्ल्यूइसीएस एसोसिएशन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बक्सर नगर के पुराना सदर अस्पताल में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली विनोद कुमार सिंह की पत्नी श्रीमती निभा सिंह को सम्मानित किया गया है. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के हाथों उनको यह सम्मान में 32 वर्षों से बक्सर में महिलाओं को स्वावलंबन की राह दिखाने तथा उनकी प्रेरणा बनने के लिए दिया गया. 



कार्यक्रम के दौरान बक्सर के वीर कुंवर सिंह कोऑपरेटिव कॉलोनी निवासी उनके पति विनोद कुमार सिंह ने बताया कि किस प्रकार उनकी पत्नी निभा सिंह ने वर्ष 1991 में उस वक्त ब्यूटी पार्लर चलाना शुरु किया. जिस वक्त कोई भी महिला कामकाज के लिए घर से बाहर निकलती थी तो लोग इसे बुरा मानते थे. लोगों का यह मानना था कि महिलाओं को घर के बाहर काम काज नहीं करना चाहिए लेकिन, उन्होंने स्वाबलंबन की राह नहीं छोड़ी और आज उनकी प्रेरणा से कई महिलाएं स्वावलंबी हो चुकी हैं.

पटना में आयोजित कार्यक्रम में एमएसएमई के निदेशक जय बंसल भी उपस्थित थे.















Post a Comment

0 Comments