वीडियो : लावारिस मिली गर्भवती महिला ने स्वस्थ शिशु को दिया जन्म, प्रशासनिक मदद का मिला भरोसा ..

जब प्रसव की स्थिति आई तो चिकित्सकों के द्वारा महिला के विक्षिप्त और दिव्यांग होने का हवाला देते हुए उसे पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी गई बाद में इस संदर्भ में गोलंबर स्थित विश्वामित्र अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव झा से बात की गई तो उन्होंने महिला को अपने यहां भर्ती कराने को कहा जहां महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है.


- दो माह पूर्व रेलवे स्टेशन पर बरामद हुई थी महिला, स्थानीय लोगो ने कराया था सदर अस्पताल में भर्ती
- प्रसव पीड़ा होने पर सदर अस्पताल से की गई पीएमसीएच रेफर, नगर के विश्वामित्र अस्पताल में हुआ इलाज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर दो माह पूर्व लावारिस हालत में मिली विक्षिप्त व दिव्यांग महिला ने गोलंबर स्थित विश्वामित्र अस्पताल में एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है. उक्त महिला को दो माह पूर्व सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से दो दिन पूर्व उसे प्रसव के लिए बाहर ले जाए जाने की आवश्यकता जताते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. बाद में जिन युवकों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया था उन्होंने उसे नगर के विश्वामित्र अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक के द्वारा जच्चा और बच्चा दोनों की जान बचा ली गई. महिला ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है. अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि उन्हें भी यह जानकारी मिली है. महिला जैसे ही अस्पताल से डिस्चार्ज की जाएगी उसे अल्पावास गृह में भर्ती कराया जाएगा फिर बाद में आवश्यकतानुसार उसे अन्यत्र भेजा जाएगा.

अस्पताल में महिला की सहायता के लिए पहुंचे समाजसेवी मिथिलेश पाठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल कुमार त्रिवेदी तथा अन्य लोगों ने आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया मिथिलेश पाठक ने 10 हज़ार रुपये अस्पताल प्रबंधन को प्रदान किया लेकिन अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दिलशाद डॉ राजीव झा ने कहा कि वह महिला के इलाज में किसी से कोई शुल्क नहीं लेंगे हालांकि, जो भी पैसे उन्हें मिलेंगे वह महिला और उसके बच्चे के भविष्य के लिए कहीं जमा करा दिए जाएंगे. घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए गरुण सेवा संस्थान के राज ने बताया कि उन्हें 2 माह पूर्व यह महिला रेलवे स्टेशन पर मिली थी दरअसल उस दिन वह अपनी टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर भूखे को भोजन बांटने के लिए पहुंचे हुए थे उन्होंने बताया तुरंत ही महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका 2 माह तक इलाज चला वह नियमित रूप से महिला के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे थे. 2 माह बाद जब प्रसव की स्थिति आई तो चिकित्सकों के द्वारा महिला के विक्षिप्त और दिव्यांग होने का हवाला देते हुए उसे पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी गई बाद में इस संदर्भ में गोलंबर स्थित विश्वामित्र अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव झा से बात की गई तो उन्होंने महिला को अपने यहां भर्ती कराने को कहा जहां महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है. राज ने महिला की मदद के लिए आगे आने वाले सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है.

वीडियो : 














Post a Comment

0 Comments