टीबी मुक्त भारत बनाने के लक्ष्य के साथ जनप्रतिनिधियों का प्रशिक्षण शुरु ..

कहा कि वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने के संकल्प को हर हाल में पूरा किया जाएगा. ऐसे में पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा.



- राष्ट्रीय यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सदर प्रखंड के नदांव में आयोजित हुई बैठक सह प्रशिक्षण कार्यशाला
- स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा, वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने का है लक्ष्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के नदांव ग्राम पंचायत के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर परिसर में ग्राम पंचायत के मुखिया की अध्यक्षता में राष्ट्रीय यक्ष्मा उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत टीबी मुक्त पंचायत बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों कि प्रशिक्षण बैठक आयोजित की गई. 



इस दौरान टीबी के बाबत जागरूकता हेतु पंचायत प्रतिनिधियों को सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक प्रिंस कुमार के द्वारा जानकारी दी गई. उन्हें बताया गया यदि किसी मी टीबी के लक्षण दिखे तो बलगम की जांच करा कर तुरंत यह देखा जाए कि उनको टीबी है या नहीं? टीबी की पुष्टि होने पर तुरंत इलाज़ शुरु किया जाए. जांच के लिए बलगम संग्रहण की व्यवस्था पंचायत स्तर पर भी की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने के संकल्प को हर हाल में पूरा किया जाएगा. ऐसे में पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा.















Post a Comment

0 Comments