वीडियो : हाथ में कुदाल और झाड़ू लेकर अधिकारियों ने दी स्वच्छ-सुंदर गांव बनाने की प्रेरणा ..

तमाम पदाधिकारी पहुंचे और वहां उन्होंने स्वयं अपने हाथों में झाड़ू, कुदाल आदि लेकर प्रतीकात्मक रूप से लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाया. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता में ही देवत्व का वास होता है. ऐसे में सभी को यह प्रयास करना चाहिए कि आसपास का परिवेश सदैव साफ रहे.


- लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण की हुई शुरुआत
- सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा, प्रखंड के सभी पंचायतों में चलेगा अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत हमारा "हमारा स्वच्छ-सुंदर गांव" अभियान की शुरुआत की गई. इस अभियान के तहत महदह गांव में अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा, प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी समेत तमाम पदाधिकारी पहुंचे और वहां उन्होंने स्वयं अपने हाथों में झाड़ू, कुदाल आदि लेकर प्रतीकात्मक रूप से लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाया. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता में ही देवत्व का वास होता है. ऐसे में सभी को यह प्रयास करना चाहिए कि आसपास का परिवेश सदैव साफ रहे.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि स्वच्छता का अभियान प्रखंड के सभी पंचायतों के सभी गांवों में लगातार चलाया जाएगा, जिसकी शुरुआत महदह गांव से कर दी गई है. जल्द अन्य पंचायतों के सभी गाँवों में भी यह अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत लोगों जहां उनके आसपास के परिवेश को स्वच्छ रखने का अनुरोध किया जाएगा वहीं, दूसरी तरफ खुले में शौच की आदत पर भी पूर्णत: रोक लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा. ऐसे लोग जिनके घरों में अब तक शौचालय नहीं बना है उनको जल्द से जल्द शौचालय बनाने का निर्देश दिया जाएगा. साथ ही कचरा के पृथक्करण तथा उसके के पुनर्चक्रण का कार्य किया भी किया जाएगा. इसके लिए लोगों के बीच जल्द ही डस्टबिन का भी वितरण होगा.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments