बक्सर में 8.23 करोड़ की ठगी के आरोपी अयोध्या से गिरफ्तार, लोगों ने पुलिस टीम पर बरसाए फूल ..

पीड़ितों द्वारा नगर थाने में वर्ष 2020 में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. मामले में पुलिस ने एक टीम का गठन किया और आरोपित संजय सिंह और सुनील कुमार को अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया. इस मामले का एक अन्य आरोपी हरीनाम सिंह पूर्व में यूपी में फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार होकर रायबरेली जेल में सजा भुगत रहा है.






- वर्ष 2018 में कर ली गई थी दर्जनों लोगों से ठगी
- नगर थाने में दर्ज कराई गई थी नामजद प्राथमिकी 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : फर्जी कंपनी बना लोगों से 8 करोड़ 23 लाख रुपये की ठगी करने के दो आरोपितों को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि फर्जीवाड़े के एक अन्य आरोपित के गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है. इस गिरफ्तारी से मामले के पीड़ित बहुत खुश हैं. उन्होंने बुधवार की सुबह नगर थाना पहुंचकर जहां थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार का आभार व्यक्त किया वहीं, गिरफ्तारी टीम में शामिल पुलिसकर्मियों का फूल-मालाओं से स्वागत किया.



इस बाबत प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधनपुरवा मोहल्ले निवासी राजाराम सिंह के पास वर्ष 2018 में यूपी के अयोध्या के पंचकोशी मार्ग निवासी ठाकुर प्रसाद सिंह के पुत्र संजय सिंह ने संपर्क किया. आरोपित ने कहा कि वह वीजीआई मार्ट नामक कंपनी में रुपये निवेश कर अधिक लाभ कमा सकते हैं. उन्होंने यह बताया कि यह कंपनी मार्ट, ट्रेडिंग, गोल्ड तथा प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर लाभ कमाती है. आरोपित ने कंपनी के अन्य सहयोगी लखनऊ के हरीनाम सिंह यादव, सीतापुर निवासी शरद कुमार और लखीमपुर पटेलनगर के सुनील कुमार से भी मुलाकात कराई. इसके बाद विभिन्न फर्जी कंपनियों के बैंक खातों में तकरीबन 8.23 करोड़ रुपये का निवेश करा लिया.
 

कई लोगों ने किया था निवेश, खोला गया था शॉपिंग मॉल

मामले में नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि राजाराम ने अपने जानने वालों अनिल राय, राकेश कुमार मिश्रा, सुजीत कुमार राय, दिनेश जायसवाल, राजू केशरी, मुकेश कुमार चौरसिया, शशांक चौबे, दीपक चौबे, हिमांशु चौबे, राजीव सिंह, मनोज सिंह, राजू सिंह, धीरज, मो. अकबर अली, डॉ अजीतेश्वर सिंह, श्रीमन्नारायण दूबे एवं अन्य लोगों से कंपनी में रुपये निवेश कराए थे, जिसके बाद सिंडिकेट के एम्बेसडर होटल के समीप एक शॉपिंग मॉल भी खोला गया था. 

लाभांश नहीं मिलने पर भेजा गया था कानूनी नोटिस, जवाब नहीं मिलने पर कराया एफआइआर : 

बाद में कंपनी द्वारा तय समय पर रुपये और लाभांश नहीं दिए गए जिसके बाद पर पीड़ितों द्वारा अभियुक्तों को कानूनी नोटिस भेजा गया. नोटिस का जबाब नहीं मिलने पर पीड़ितों द्वारा नगर थाने में वर्ष 2020 में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. मामले में पुलिस ने एक टीम का गठन किया और आरोपित संजय सिंह और सुनील कुमार को अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया. इस मामले का एक अन्य आरोपी हरीनाम सिंह पूर्व में यूपी में फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार होकर रायबरेली जेल में सजा भुगत रहा है.

आरोपियों की गिरफ्तारी से बेहद खुश हैं पीड़ित:

ठगी के शिकार हुए लोगों में शामिल मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने जो कार्रवाई की है वह सुकून पहुंचाने वाली है. कार्रवाई के लिए नगर थानाध्यक्ष जितनी तारीफ की जाए वह कम है. पीड़ितों के द्वारा बुधवार को नगर थाने में पहुंचकर गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को फूल-मालाओं से लाद दिया गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी करने गई टीम में एसआई रजनीश कुमार, सिपाही हरेन्द्र कुमार और महिला सिपाही लवली शामिल थी.







Post a Comment

0 Comments