सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल के 90 आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज ..

उन्होंने बताया कि बेटे की जमानत कराने के चक्कर मे एक ही दिन में तकरीबन सात हजार खर्च हो गए लेकिन, उन्हें निराशा ही हाथ लगी और बेटे को जमानत नहीं मिली. हालांकि इसी चक्कर में पूरा दिन बिना खाए-पिए गुजर गया. ऐसे ही कई युवाओं के माता पिता अब लगातार जेल से लेकर न्यायालय तक का चक्कर लगा रहे हैं. 




- जिला और सत्र न्यायाधीश के यहां लगाई जाएगी अर्जी
- पकड़े गए युवाओं के 50 बाइक भी किए गए हैं जब्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्पाद विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 90 युवाओं की जमानत अर्जी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के यहां से खारिज कर दी गई. ऐसे में फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा. जानकारों का कहना है कि मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के यहां जमानत की अर्जी दी जाएगी. अगर राहत नहीं मिली तो उन्हें फिर हाई कोर्ट का रुख करना पड़ेगा. ऐसे में उन्हें फिलहाल कुछ महीनों तक जेल में ही बिताने होंगे. पकड़े गए युवाओं के पास बरामद बाइक को अलग-अलग थानों में रखा गया है. ऐसे में उनके परिजन लगातार थाना और न्यायालय का चक्कर लगा रहे हैं. 




भोजपुर जिले के शाहपुर थाना अंतर्गत नरगदा गांव निवासी अनुसूचित जाति के एक युवक की गिरफ्तारी परीक्षा में नकल करने के दौरान हुई थी उनके माता-पिता व बहन ने केंद्रीय कारा में जाकर उनसे मुलाकात की और फिर बेटे की जमानत कराने के लिए न्यायालय पहुंचे. उन्होंने बताया कि बेटे की इच्छा थी कि वह किसी तरह सरकार की नौकरी पा ले जिससे कि उनकी गरीबी दूर हो सके लेकिन अब उसका सपना जीवन भर के लिए टूट गया. उन्होंने बताया कि बेटे की जमानत कराने के चक्कर मे एक ही दिन में तकरीबन सात हजार खर्च हो गए लेकिन, उन्हें निराशा ही हाथ लगी और बेटे को जमानत नहीं मिली. हालांकि इसी चक्कर में पूरा दिन बिना खाए-पिए गुजर गया. ऐसे ही कई युवाओं के माता पिता अब लगातार जेल से लेकर न्यायालय तक का चक्कर लगा रहे हैं. 

बता दें कि बीते रविवार को जिले के 11 परीक्षा केंद्रों से उत्पाद विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा दे रहे कुल 87 नकलची परीक्षार्थियों को पकड़ा गया था उसके उसके बाद उनका सहयोग करने वाले तीन अन्य युवकों को परीक्षा केंद्रों के बाहर से पकड़ा गया सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.







Post a Comment

0 Comments