वीडियो : छठ पर्व की तैयारियों के बीच गंगा ने दिखाया रौद्र रूप, डूब गए घाट ..

ऐसे में घाट पर छठ करने वाले लोगों भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उधर गंगा के तेजी से बढ़ रहे जलस्तर के बीच प्रशासन ने अब तक घाटों पर स्नान करने से रोक नहीं लगाई है. स्थानीय पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि गंगा का जलस्तर प्रतिदिन दो से तीन सीढ़ियां डुबा दे रहा है.


- घाट डूबने से लोगों को होगी भारी परेशानी
- गंगा में नौका परिचालन भी धड़ल्ले से जारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां जिला प्रशासन छठ की तैयारियों को लेकर घाटों की साफ-सफाई कथा मिट्टी को हटाने का कार्य शुरु कर चुका है वहीं, दूसरी तरफ गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है.  गंगा का जलस्तर 13 अक्टूबर की रात्रि तकरीबन 1:00 बजे जहां 57.56 मीटर दर्ज किया गया था वही 14 अक्टूबर शुक्रवार की दोपहर दो बजे 58.40 मीटर दर्ज किया गया. हालांकि, 15 अक्टूबर यानी कि शनिवार को जलस्तर घटने लगा है और सुबह आठ बजे 57.33 दर्ज किया गया है.



पिछले 48 घंटे में गंगा का जलस्तर तकरीबन 1 मीटर बढ़ कर तेजी से चेतावनी बिंदु की ओर अग्रसर है. गंगा का पानी रामरेखा घाट विवाह मंडप में प्रवेश करने ही वाला है. ऐसे में घाट पर छठ करने वाले लोगों भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. उधर गंगा के तेजी से बढ़ रहे जलस्तर के बीच प्रशासन ने अब तक घाटों पर स्नान करने से रोक नहीं लगाई है. स्थानीय पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा ने बताया कि गंगा का जलस्तर प्रतिदिन दो से तीन सीढ़ियां डुबा दे रहा है. वैसे शनिवार को मामूली घटाव शुरु होने से राहत मिलने की उम्मीद है.


लेकिन यदि जलस्तर बीते 48 घंटे की स्थिति आगे भी बनी रही तो 2 दिनों के अंदर स्थिति और भी विकराल हो जाएगी उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा गंगा घाटों पर अब तक सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं देखे जा रहे हैं इतना ही नहीं नोखा की का परिचालन भी धड़ल्ले से किया जा रहा है. कहते हैं अनुमंडल पदाधिकारी जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में प्रशासन भी अब सतर्क हो गया है गंगा घाटों के आसपास जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है साथ ही नोखा का प्रकरण भी रोकने की हिदायत दे दी गई है यदि कोई नहीं मानता तो उस पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments