मुलायम सिंह यादव के निधन पर बक्सर सांसद, विधायक समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख ..

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन आज सुबह हो गया है. उन्होंने सुबह 8.16 पर अंतिम सांस ली. वह 82 साल के थे. मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे. पिछले रविवार से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. 



- कहा, मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति
- परिजनों व समर्थकों को संबल प्रदान करने की ईश्वर से की कामना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के संस्थापक व वरिष्ठ राजनेता मुलायम सिंह यादव के निधन पर देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, यूपी और बिहार के मुख्यमंत्री समेत तमाम राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया है. यूपी में 3 दिन तथा बिहार में 1 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे तथा सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने दिवंगत नेता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. 



सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखद है. उनका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें एवं परिजनों तथा समर्थकों को असीम दुख सहन करने की शक्ति दें.

उधर, सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि सपा के संरक्षक, धरतीपुत्र कहे जाने वाले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री तथा देश के पूर्व रक्षा मंत्री और समाजवाद के एक मजबूत स्तंभ मुलायम सिंह यादव का जाना देश की राजनीति में अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे तथा इस दुख की घड़ी में परिवार को हिम्मत प्रदान करें. सांसद विधायक के अतिरिक्त जिले के अन्य नेताओं ने भी यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर दुख व्यक्त किया है. कांग्रेस नेता टीएन चौबे ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया है. राजद नेता संतोष भारती ने इसे एक युग का अंत बताया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता बिनोधर ओझा ने भी इसे राजनीतिक जगत के लिए एक अत्यंत दुखद समाचार बताया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन आज सुबह हो गया है. उन्होंने सुबह 8.16 पर अंतिम सांस ली. वह 82 साल के थे. मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वह वेंटिलेटर पर थे. पिछले रविवार से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. उनके निधन के बाद सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई.

पहलवान और शिक्षक रहे मुलायम सिंह यादव ने लंबी सियासी पारी खेली. तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे. केंद्र में रक्षा मंत्री रहे. उन्हें बेहद साहसिक सियासी फैसलों के लिए भी जाना जाता है. उनके निधन और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय शासकीय शोक की घोषणा की है.







Post a Comment

0 Comments