वीडियो : नगर परिषद ने शुरू की छठ महापर्व की तैयारियां, गंगा घाटों को प्लास्टिक मुक्त बनाने की होगी पहल ..

उन्होंने बताया कि घाट पर विचरण करने वाले सूअर जैसे आवारा पशुओं के मालिकों को पूर्व में ही चेतावनी दी जा चुकी है कि वह उन्हें गंगा घाटों पर आने से रोके लेकिन, यदि वहां फिर भी नहीं मानते तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 



- गंगा घाटों की होगी विशेष साफ-सफाई बनाए जाएंगे दो आदर्श घाट
- सूअरों ने किया गंगा घाटों पर विचरण तो पालकों की खैर नहीं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : आगामी छठ महापर्व को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट समेत अन्य घाटों का निरीक्षण किया गया. साथ ही यह कहा गया की रामरेखा घाट व नाथ बाबा घाट को आदर्श घाट के रूप में सुसज्जित किया जाएगा. वहीं, अन्य गंगा घाटों पर पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश प्रदर्शित किया जाएगा. साथ ही घाट को सुंदर एवं आकर्षक बनाने के लिए कई तरह से साज-सज्जा भी की जाएगी जिससे कि घाट पर आने वाले लोगों को सुखद अनुभूति हो. 




कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि गंगा घाटों पर बाढ़ के कारण जो सिल्ट जमा हुई है, उसे हटाने का काम युद्धस्तर पर जारी है. जल्द ही उसे हटा लिया जाएगा. इसके साथ ही खतरनाक घाटों को चिन्हित कर वहां बैरिकेडिंग कराई जाएगी. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि घाट पर विचरण करने वाले सूअर जैसे आवारा पशुओं के मालिकों को पूर्व में ही चेतावनी दी जा चुकी है कि वह उन्हें गंगा घाटों पर आने से रोके लेकिन, यदि वहां फिर भी नहीं मानते तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

कार्यपालक पदाधिकारी के साथ-साथ नगर प्रबंधक मृत्युंजय कुमार, प्रधान सहायक यशवंत सिंह, कर दारोगा नरसिंह चौबे, सहायक संतोष केशरी, नवीन कुमार पांडेय, रोशन सिंह, राहुल सिंह, संतोष राय, मनोज केशरी, दीपक कुमार, आशुतोष कुमार सिंह, विजय चौरसिया, रोहित सिंह तथा कई कर्मी मौजूद रहे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments