खुल गए माँ के पट, दर्शन पा कर निहाल हुए भक्त ..

सजावट से आसपास के इलाके व रास्ते जगमग कर रहे हैं. पंडालों के आसपास पूजा-पाठ से जुड़ी तथा खिलौने व अन्य दुकानें भी सज गयी हैं. लोगों की चहल-पहल काफी बढ़ गयी है. नगर के पीपी रोड, स्टेशन रोड, मेन रोड, नया बाज़ार, अम्बेडकर चौक, पांडेय पट्टी, गोलम्बर के समीप बने पंडाल की भव्य सजावट की गयी है.

 




- विधि-विधान से पूजा-अर्चना के पश्चात खुले माता जगजननी के पट
- श्रद्धालु भक्तों के जयकारे व भक्ति गीतों से गुंजायमान हुआ नगर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  शारदीय नवरात्र के नौ दिनों के अंतर्गत मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जा रही है. शनिवार को षष्ठी तिथि के साथ ज्येष्ठा नक्षत्र और आयुष्मान योग में देवी के षष्ठम स्वरूप में माता कात्यायनी की पूजा हुई. आज रविवार‚ सप्तमी तिथि को मूल नक्षत्र और सौभाग्य योग में सभी पूजा पंडालों‚ मंदिरों एवं घरों में स्थापित माता जगत जननी की विधि-विधान से पूजा करने के बाद वेदोक्त मंत्रोच्चार के साथ माता का पट खोला जाने लगा. आज देवी के सातवें स्वरूप माता कालरात्रि की पूजा भी हुई. सप्तमी तिथि रविवार को शाम 6:22 बजे तक है. पत्रिका प्रवेश की पूजा और मध्यरात्रि में अष्टमी तिथि हो जाने महानिशा पूजा भी की जायेगी.

दुर्गा पूजा को लेकर नगर का माहौल भक्तिमय हो गया है. ननगर में माता की प्रतिमा के साथ ही श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए भव्य पंडाल बनाये गये हैं. इनकी सजावट से आसपास के इलाके व रास्ते जगमग कर रहे हैं. पंडालों के आसपास पूजा-पाठ से जुड़ी तथा खिलौने व अन्य दुकानें भी सज गयी हैं. लोगों की चहल-पहल काफी बढ़ गयी है. नगर के पीपी रोड, स्टेशन रोड, मेन रोड, नया बाज़ार, अम्बेडकर चौक, पांडेय पट्टी, गोलम्बर के समीप बने पंडाल की भव्य सजावट की गयी है.













Post a Comment

0 Comments