जयंती पर याद किए गए महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री ..

आज की युवा पीढ़ी को गांधी जी से संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए. पुस्तकें गांधी विचार मंच के कार्यालय में उपलब्ध हैं. गांधी जी के विचारों के विचारों को आत्मसात कर उनके बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करें तभी समाज और देश का विकास हो सकता है. 





- कमलदह पोखर पार्क में हुआ था आयोजन, दीप जला किया नमन
- मौजूद रहे जिले के सामाजिक कार्यकर्ता व प्रबुद्धजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : गांधी विचार मंच बक्सर एवं लायंस क्लब ऑफ बक्सर गैगेंज के संयुक्त तत्वाधान मे गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह स्थानीय स्टेशन रोड स्थित कमलदह पोखर में स्थित गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता गांधी विचार मंच के अध्यक्ष 95 वर्षीय वयोवृद्ध जंग बहादुर राजपुरिया जी एवं लायंस क्लब बक्सर गैंगेज के अध्यक्ष लायन सुधीर सर्राफ ने की जबकि संचालन गांधी विचार मंच के कार्यकारी अध्यक्ष और लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन अधिवक्ता सुरेश संगम ने किया. 





इस दौरान 250 दीपक व कैंडल जलाकर फूल मालाओं से भव्य जयंती समारोह मनाया गया. अपने संबोधन में सुरेश संगम ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी को गांधीजी के विचारों पर चलने की आवश्यकता है. आज की युवा पीढ़ी को गांधी जी से संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए. पुस्तकें गांधी विचार मंच के कार्यालय में उपलब्ध हैं. गांधी जी के विचारों के विचारों को आत्मसात कर उनके बताए मार्ग पर चलने का प्रयास करें तभी समाज और देश का विकास हो सकता है. 

रेडक्रॉस सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी ने कहा कि गांधी जी की प्रासंगिकता आज के समय में बहुत है. वहीं "जय जवान- जय किसान" का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री का देश के लिए योगदान नहीं भुलाया जा सकता. डॉ महेंद्र प्रसाद ने लोगों से यह पूछा कि दिल्ली स्थित महात्मा गांधी के शहादत स्थल पर कौन-कौन गया है? जब केवल एक व्यक्ति ओम प्रकाश केशरी पवननंदन ने हाथ उठाया तो उन्होंने कहा कि सभी एक बार वहां अवश्य जाना चाहिए. आकार्यक्रम के दौरान  जंग बहादुर राजपुरिया ने गांधीजी पर अपनी कविता का पाठ किया. 



अन्य वक्ताओं में ओमप्रकाश केसरी "पवननदन", औद्योगिक संघ के जिलाध्यक्ष बृजकिशोर सिह, दिनेश जायसवाल, लायन अनिल राय, डॉ अतुल मेहरोत्रा, योगेश प्रसाद जायसवाल, आर्यन जायसवाल, निर्मल कुमार सिंह, 
 भूवाल जी, सत्येंद्र कुमार ने भी सभा को संबोधन किया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन लायन सुजीत सर्राफ ने किया.









Post a Comment

0 Comments