वीडियो : जिले में दिखी कौमी एकता की मिसाल, हिंदू-मुस्लिम एक साथ कर रहे देवी की पूजा ..

बताया कि यूँ तो दुर्गा पूजा यहाँ 40 वर्षों से हो रही थी लेकिन, इसके पूर्व समीप के दुर्गा मंदिर में यह पूजा होती थी, जहां मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित है लेकिन, इस बार हिंदू-मुस्लिम में युवकों के द्वारा एकता क्लब के बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है




- जिले के चौसा नगर पंचायत के अखौरीपुर में एकता क्लब के तत्वाधान में आयोजित है कार्यक्रम 
- मुस्लिम समुदाय का युवक है पूजा समिति का अध्यक्ष 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : गंगा-जमुनी तहजीब वाले अपने देश में अक्सर कौमी एकता की मिसाल देखने को मिलती है. अपने जिले में भी एक बार एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है, जिसने यह साबित कर दिया है कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना. दरअसल, यहां मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है. पहली बार एकता क्लब के द्वारा मुस्लिम अध्यक्ष के नेतृत्व में यह पूजा की जा रही है. 

समिति के सदस्य अजीत यादव ने बताया कि यूँ तो दुर्गा पूजा यहाँ 40 वर्षों से हो रही थी लेकिन, इसके पूर्व समीप के दुर्गा मंदिर में यह पूजा होती थी, जहां मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित है लेकिन, इस बार हिंदू-मुस्लिम में युवकों के द्वारा एकता क्लब के बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष रुस्तम सिद्दकी के दिशा-निर्देश में सभी कार्य संपन्न हो रहे हैं. सुबह व संध्या कालीन बेला में हिंदू-मुस्लिम युवक एक साथ मां दुर्गा की आराधना व आरती करते हैं.

वीडियो : 














Post a Comment

0 Comments