नलकूप मरम्मत के दौरान भारी अनियमितता, मुखिया ने की शिकायत ..

बताया कि शिकायत प्राप्त होते ही जांच के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. सहायक अभियंता जैसे ही जांच रिपोर्ट सौंपेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.





- सिमरी प्रखंड के काजीपुर पंचायत का है मामला
- कार्यपालक अभियंता ने कहा कराई जा रही मामले की जांच

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर :  सिमरी प्रखंड के काज़ीपुर पंचायत के दो गाँवों में राजकीय नलकूपों की मरम्मत एवं उसके भवन के निर्माण में घोर अनियमितता बरतने की बात सामने आई है. यह कार्य पंचायत के पूर्व मुखिया अख्तर अली के कार्यकाल में किया गया था. इस संदर्भ में वर्तमान मुखिया इम्तियाज अंसारी के द्वारा लघु जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर उचित कार्रवाई की मांग की गई है. 


अपने आवेदन में मुखिया ने बताया है कि पंचायत के दुरासन एवं चकनी गाँव में दो नलकूपों को मरम्मत कर फिर से शुरु कराना था जिसके लिए नया बोर करना था और नया भवन निर्माण भी करवाना था लेकिन, दोनों नलकूपों की राशि निकालने के बावजूद संवेदक के द्वारा स्थल पर जो कार्य कराया गया उस में भारी अनियमितता देखने को मिल रही है.


मुखिया ने आरोप लगाया है कि नलकूपों के पुराने बोर को ही साफ कर दिया गया है, जिसके कारण नलकूप शुरू होने के साथ ही बंद होने की संभावना है. नलकूप के भवन निर्माण में भी भारी अनियमितता बरती गई है. इसका छत संवेदक के द्वारा तीन भाग में ढाला गया है. जिससे कि भवन ध्वस्त होने की संभावना भी प्रबल है. 

मामले में कार्यपालक अभियंता मनीष मंजुल ने बताया कि शिकायत प्राप्त होते ही जांच के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. सहायक अभियंता जैसे ही जांच रिपोर्ट सौंपेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.









Post a Comment

0 Comments