नप कर्मियों ने सड़क पर गिराया कचरा, जमकर हुआ विरोध ..

सड़क जाम कर नारेबाजी करने लगे. ऐसे में मौके पर भीषण जाम लग गया जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होने लगी. इस बात की सूचना अधिकारियों को लगी तो नगर परिषद के द्वारा जेसीबी भेज कर सड़क पर से कचरा हटाया गया, जिसके बाद आंदोलन कर रहे लोग भी सड़क से हटे और आवागमन सुचारू हो सका.




- चौसा - बक्सर मुख्य मार्ग पर गोपाल नगर चकिया के पास गिराया गया था कचरा
- सूचना पर पहुंचे युवा नेता ने सड़क जाम कर किया विरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां जिला पदाधिकारी के निर्देश पर नगर परिषद डेंगू से बचाव के लिए व्यापक तैयारियां किए जाने की बात कह रहा है वहीं, दूसरी तरफ नगर परिषद के नाकारा कर्मी एवं उसकी बदहाल व्यवस्था कथित बेहतर इंतजामों की पोल खोलता नजर आ आ रहे हैं. वर्षों से डंपिंग जोन नहीं होने की बात कहते हुए नगर परिषद के द्वारा यत्र-तत्र गंदगी और कचरा डंप किया जाता रहता है लेकिन, अब नगर परिषद कर्मियों का रवैया और भी लापरवाही भरा हो गया है और वह बिल्कुल ही मनमाने ढंग से कचरे को कहीं भी फेंक दे रहे हैं.




स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें यह ज्ञात है कि नगर परिषद को डंपिंग जोन नहीं मिला है लेकिन, इसका मतलब कतई यह नहीं हुआ कि कचरे की डंपिंग कहीं भी कर दी जाए. नगर परिषद की मनमानी का शिकार बुधवार को बक्सर-कोचस मार्ग पर यात्रा कर रहे लोग बन गए. दरअसल, जो लोग इस रास्ते से चौसा की तरफ जा रहे थे उन्हें गोपाल नगर चकिया के समीप सड़क पर कचरा पसरा दिखाई दिया. बताया गया कि नगर परिषद सड़क के किनारे कचरा डंप कर रहा था लेकिन, उसके लापरवाह कर्मी सड़क पर ही कचरा डंप करके चले गए. कचरा सड़क पर डंप किए जाने के बाद सड़क पर वाहन लेकर यात्रा करने वाले लोग किसी तरह निकल जा रहे थे लेकिन, पैदल चलने वालों के सामने भारी परेशानी खड़ी हो गई थी. 

इसी बीच किसी ने अंत्योदय सेवा संस्थान के संयोजक गिट्टू तिवारी को फोन कर दिया जिनके साथ नगर परिषद के चुनाव में उतरे कुछ प्रत्याशी व उनके समर्थक भी मौके पर पहुंच गए और नगर परिषद के खिलाफ सड़क जाम कर नारेबाजी करने लगे. ऐसे में मौके पर भीषण जाम लग गया जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी होने लगी. इस बात की सूचना अधिकारियों को लगी तो नगर परिषद के द्वारा जेसीबी भेज कर सड़क पर से कचरा हटाया गया, जिसके बाद आंदोलन कर रहे लोग भी सड़क से हटे और आवागमन सुचारू हो सका.

इस संदर्भ में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी स्वरूप ने कहा की कचरा डंपिंग जोन नहीं मिलने के कारण काफी परेशानी हो रही है. इधर-उधर कचरा डंप करना पड़ रहा है हालांकि, सड़क पर ही किए जाने के मामले में उन्होंने बताया कि इधर-उधर कचरा डंप किए जाने का विरोध लोगों के द्वारा किया जा रहा है, जिसके कारण कचरे का वाहन लेकर पहुंचने वाले चालक जल्द भागने के चक्कर में रहते हैं. ऐसे में उन्होंने इस तरह की लापरवाही की लेकिन, जैसे ही उन्हें इस बात की जानकारी मिली सड़क से कचरा हटवा दिया गया.







Post a Comment

0 Comments